Breaking News LIVE Updates; Kerala Coronavirus Cases | Rajasthan Delhi Surat News | भास्कर अपडेट्स: महाराष्ट्र ATS ने नासिक से 32 साल के इंजीनियर को गिरफ्तार किया, ISIS का समर्थन और फंडिंग करने का आरोप​​​​​​​


  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Kerala Coronavirus Cases | Rajasthan Delhi Surat News

4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र ATS ने आतंकी संगठन ISIS का समर्थन और फंडिंग के आरोप में नासिक शहर से 32 साल के एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया। ATS के अनुसार यह गिरफ्तारी बुधवार को की गई है। आरोपी इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करता है। जांच से पता चला है कि उसने ISIS को तीन बार पैसा ट्रांसफर किया है। कई राज्यों में आरोपी के सहयोगियों की जानकारी निकाली जा रही है।

आज की अन्य खबरें भी पढ़ें…

स्पाइसजेट के प्लेन में बम होने की सूचना, जांच में फर्जी निकली

स्पाइसजेट को बुधवार को दरभंगा-दिल्ली फ्लाइट SG 8946 में बम होने की कॉल मिली। कॉल रिजर्वेशन ऑफिस में को आई थी। फ्लाइट शाम 6 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतरी। वहां प्लेन को अलग जगह ले जाया गया और गहन जांच की गई। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि प्लेन में कोई बम नहीं मिला। बम की सूचना फर्जी निकली।

मुंबई के गोरेगांव इलाके में की बिल्डिंग में आग लगी, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

मुंबई के गोरेगांव इलाके में बुधवार को एक बिल्डिंग में आग लग गई। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग शाम करीब छह बजे पश्चिमी उपनगर के महेश नगर में 27 मंजिला बिल्डिंग अनमोल प्राइड की 26वीं मंजिल पर लगी। आग 25वीं और 26वीं मंजिल पर फैले एक बंद पेंटहाउस तक ही सीमित थी। किसी के घायल होने या फंसे होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।

चीन के शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आग, 39 लोगों की मौत; 102 लोगों को बचाया गया

चीन के जियांग्शी प्रांत में बुधवार को एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आग लग गई। अब तक 39 लोगों के मारे जाने की पुष्टि वहां की लोकल गवर्नमेंट ने कर दी है। सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक- घटना जियांग्शी प्रांत के युशुई मार्केट में हुई। घटना के वक्त यहां काफी लोग मौजूद थे। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह शॉपिंग कॉम्पलेक्स एक बेसमेंट में है।

आग लगने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आग एक जंक फूड के स्टॉल से शुरू हुई। 102 लोगों को वहां से निकाल लिया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।

ममता बनर्जी के सिर में चोट लगी; बर्धमान जिले से कोलकाता लौट रही थीं

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी बुधवार को कार हादसे में घायल हो गईं। वे बर्धमान में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक के बाद कार से राजधानी कोलकाता लौट रही थीं। उन्हें हेलिकॉप्टर से लौटना था लेकिन मौसम खराब हो जाने के कारण उन्हें कार से लौटना पड़ा।

शुरुआती जानकारी के अनुसार कार तेज रफ्तार से आ रही थी। रास्ते में एक ऊंची जगह पर सामने वाहन दिखा इस पर ड्राइवर ने तेजी से ब्रेक लगाया। इससे ममता बनर्जी का सिर शीशे से टकरा गया और उनके माथे पर हल्की चोट आ गई। उनके साथ बैठे अन्य लोगों को भी चोट आई है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि ममता को सिर में हल्की चोट लगी है। बाद में डॉक्टर्स ने ममता की जांच की। इसमें चोट गंभीर नहीं पाई गई। घटना के बाद ममता राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मिलने पहुंचीं। मुलाकात के बाद ममता ने कहा- “जब हम रास्ते में थे, दूसरी ओर से एक वाहन आया जो मेरी कार से टकराने सकता था। अगर मेरे ड्राइवर ने ब्रेक नहीं लगाया होता तो टक्कर हो जाती। अचानक ब्रेक लगाने के कारण मैं डैशबोर्ड से टकरा गई और घायल हो गई। लोगों के आशीर्वाद के कारण मैं सुरक्षित हूं। हालांकि मेरे सिर में दर्द और सूजन है।

पाकिस्तान में भूकंप का झटका, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.3 आंकी गई

पाकिस्तान में गुरुवार शाम 4.04 बजे कंप का झटका आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 आंकी गई। जानमाल के नुकसान की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

दिल्ली क्लास रूम घोटाले में आप नेता सिसोदिया और जैन को लोकायुक्त कानोटिस

दिल्ली के लोकायुक्त ने क्लास रूम घोटाले में आप नेता मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन को नोटिस जारी किया है। केजरीवाल सरकार में स्कूल के कमरों के निर्माण में गंभीर घोटाले का आरोप लगाते हुए भाजपा सांसद मनोज तिवारी और अन्य ने शिकायत दर्ज कराई थी। लोकायुक्त ने सतर्कता निदेशालय को मामले की जांच करने का निर्देश दिया था।

बीजेपी का दावा है कि सतर्कता निदेशालय ने प्रोजेक्ट में गंभीर वित्तीय अनियमितताएं बताते हुए रिपोर्ट दाखिल की थी। इस बुधवार को सुनवाई हुई और नोटिस जारी किए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट में उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, 31 जनवरी को सुना जाएगा मामला

दिल्ली में फरवरी 2020 में हुए दंगे के आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित हो गई है। सुप्रीम कोर्ट बुधवार को 1 बजे तक ही चलनी थी। इसलिए जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच ने मामले को 31 जनवरी के लिए लिस्ट कर दिया। खालिद की ओर से पेश हुए वकील सीयू सिंह ने कहा- मैं अपनी दलीलें रखने को तैयार था, लेकिन कोर्ट ने मामला सुनने से इनकार कर दिया, क्योंकि कोर्ट आज लंच तक ही चलना था और समय कम बचा था।

उमर खालिद पर आरोप है कि उसने फरवरी 2020 में उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुए दंगे को भड़काया था। इसे लेकर उसके खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया। रिहाई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पहले 10 जनवरी को होनी थी, जो 24 जनवरी (आज) के लिए स्थगित कर दी गई थी।

मणिपुर में असम राइफल्स के जवान ने 6 साथियों पर की फायरिंग, फिर खुद को गोली मारकर सुसाइड किया

मणिपुर के चंदेल जिले के साजिक टैम्पक में असम राइफल्स के एक जवान ने अपने 6 साथियों पर मंगलवार (23 जनवरी) को फायरिंग की। इसके बाद उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इन सभी जवानों की पोस्टिंग म्यांमार बॉर्डर के पास की गई थी।

मणिपुर पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना के बाद घायलों को तुरंत चुराचांदपुर के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल सभी घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है।

असम राइफल्स के IG ने कहा- घायल जवान मणिपुर के रहने वाले नहीं थे और इसका मणिपुर में चल रही हिंसा से कोई लेना देना नहीं है। हमने जांच के आदेश दे दिए हैं। असम राइफल्स में सभी समुदाय के जवान शामिल हैं। ये मणिपुर में शांति बनाए रखने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं। पूरी खबर पढ़ें…

ओडिशा के मयूरभंज में ट्रक पलटने से 6 लोगों की मौत, 9 घायल

ओडिशा के मयूरभंज जिले के धारसुनी घाट के पास बुधवार (24 जनवरी) सुबह एक ट्रक पलट गया। इसमें 16 लोग सवार थे, जिसमें से 6 की मौत हो गई और 9 घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और घायलों को बारीपाड़ा के PRM अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने बताया कि नेशनल हाईवे 49 पर जब हादसा हुआ, तब तेज बारिश हो रही थी। हालांकि अभी पता नहीं चल पाया है कि ट्रक कैसे पलटा। घटना के बाद से ट्रक का ड्राइवर फरार है। हम उसकी तलाश कर रहे हैं।

ED के सामने पेश हुए शरद पवार के पोते रोहित; 11 घंटे चली पूछताछ

NCP (शरद गुट) के चीफ शरद पवार के पोते रोहित पवार बुधवार को ED के सामने पेश हुए। सुबह 10.30 बजे उनके ED दफ्तर पहुंचने से पहले पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ऑफिस को घेरकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं को देखते हुए ED दफ्तर पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। रोहित से 11 घंटे पूछताछ चली। उन्हें एक फरवरी को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

रोहित को महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक केस में धोखाधड़ी को लेकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सुप्रिया सुले और जितेंद्र आव्हाड सहित कई पार्टी के नेताओं ने रोहित पवार को ED दफ्तर से रिसीव किया।

रोहित से पूछताछ से नाराज NCP कार्यकर्ता सुबह आक्रामक हो गए। वे NCP दफ्तर के बाहर पुलिस की बेरिकेटिंग तोड़कर ED दफ्तर की और बढ़ने की कोशिश करने लगे। यह देख NCP नेता सुप्रिया सुले कार्यकर्ताओं को मनाने पहुंचीं थीं ।

वडोदरा नाव हादसा केस में कंपनी का ठेकेदार गिरफ्तार, अन्य फरार आरोपियों की प्रॉपर्टी जब्त होगी

गुजरात के वडोदरा की हरनी झील में हुए नाव हादसे में एक और गिरफ्तारी हो गई है। मंगलवार को पुलिस ने कोटिया प्रोजेक्ट्स के कॉनट्रेक्टर वीनित कोटिया को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया- हादसे के बाद से वीनित को गुजरात के बाहर चले गया था। जैसे ही वह वडोदरा पहुंचा, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य फरार आरोपियों की प्रॉपर्टी को भी जल्द ही जब्त कर लिया जाएगा।

कनाडा में मजदूरों को खदान ले जा रहा प्लेन क्रैश हुआ, 6 की मौत

कनाडा में भारतीय समय के मुताबिक बुधवार सुबह एक छोटा प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 7 लोग सवार थे जिसमें से 6 लोगों की मौत हो गई। एक शख्स को बचाया गया है। हालांकि उसकी स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

कनाडा के मीडिया के मुताबिक प्लेन में सवार सभी लोग एक खदान की तरफ जा रहे थे। ये यहां काम करने वाले मजदूर थे। पुलिस ने बताया की टेकऑफ से कुछ मिनट बाद ही प्लेन क्रैश हुआ। हादसे की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है।

महाराष्ट्र में कार और ट्रक से टकराई बस; 6 लोगों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक बस की कार और ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में 6 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। हादसा अहमदनगर जिले की कल्याण रोड पर सुबह 2:30 बजे हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

हेल्थकेयर सर्विस के लिए ड्रोन की टेस्टिंग सफल, AIIMS भुवनेश्वर से ब्लड 120 KM दूर पहुंचाया; 70 मिनट में तय की दूरी

AIIMS भुवनेश्वर में हेल्थकेयर सर्विस में ड्रोन के इस्तेमाल की टेस्टिंग हुई, जो सफल रही। मंगलवार को एम्स अस्पताल से कम्युनिटी हेल्थ सेंटर तक 2 किलो वजनी ब्लड सैंपल्स पहुंचाए गए। ड्रोन ने 120 किलोमीटर की दूरी 70 मिनट में पूरी की। सफल टेस्टिंग के बाद एम्स के डायरेक्टर आशुतोष बिसवास ने कहा- हम चाहते हैं कि मेडिकल और हेल्थकेयर सर्विस में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो।

खबरें और भी हैं…



Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *