China news | Fire in Jiangxi province kills many people Xi jinping | चीन में आग से 39 लोगों की मौत: जियांग्शी प्रांत के शॉपिंग कॉम्पलेक्स में हादसा; प्रेसिडेंट जिनपिंग ने जांच के आदेश दिए


बीजिंग4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
घटना के बाद की यह तस्वीर शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की वेबसाइट से ली गई है। - Dainik Bhaskar

घटना के बाद की यह तस्वीर शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की वेबसाइट से ली गई है।

चीन के जियांग्शी प्रांत में बुधवार को एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आग लग गई। अब तक 39 लोगों के मारे जाने की पुष्टि वहां की लोकल गवर्नमेंट ने कर दी है। सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक- घटना जियांग्शी प्रांत के युशुई मार्केट में हुई। घटना के वक्त यहां काफी लोग मौजूद थे। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

यह शॉपिंग कॉम्पलेक्स एक बेसमेंट में है। आग लगने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आग एक जंक फूड के स्टॉल से शुरू हुई। कई लोगों को वहां से निकाल लिया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।

यह तस्वीर शंघाई डेली ने जारी की है। बताया जाता है कि आग एक बेसमेंट में बने शॉपिंग कॉम्पलेक्स के जंक फूड स्टॉल से शुरू हुई।

यह तस्वीर शंघाई डेली ने जारी की है। बताया जाता है कि आग एक बेसमेंट में बने शॉपिंग कॉम्पलेक्स के जंक फूड स्टॉल से शुरू हुई।

जिनपिंग ने जांच के आदेश दिए
‘शिन्हुआ’ न्यूज एजेंसी के मुताबिक- जियांग्शी प्रांत में 39 लोगों के मारे जाने के बाद प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने अफसरों से पूछा कि है कि इस तरह की घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं और इन पर रोक लगाने के लिए किस तरह के इंतजाम किए गए हैं।

चीन के सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ के मुताबिक- आग बुझाने के लिए 120 फायर फाइटर्स की टीम भेजी गई थी। इसके अलावा पुलिस और लोकल गवर्नमेंट के अफसर भी मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने कहा है कि सर्च ऑपरेशन गुरुवार को भी जारी रखा जाएगा, क्योंकि कुछ लोग और फंसे हो सकते हैं। बिल्डिंग में कुछ कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा था। इसलिए कई मजदूर भी आग की चपेट में आ गए। इसी बिल्डिंग में एक होटल और जिम भी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *