Business News Update; share market all time high, gold silver, petrol diesel price today, Netflix India, Vodafone idea | पेट्रोल-डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं: नोकिया-एरिक्सन और सैमसंग के साथ VI की ₹30 हजार करोड़ की डील, सरकारी जांच के दायरे में नेटफ्लिक्स इंडिया


  • Hindi News
  • Business
  • Business News Update; Share Market All Time High, Gold Silver, Petrol Diesel Price Today, Netflix India, Vodafone Idea

नई दिल्ली9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर नेटफ्लिक्स इंडिया से जुड़ी रही। OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया वीजा वायलेशन, रेसियल डिस्क्रिमिनेशन, टैक्स चोरी और कई बिजनेस प्रैक्टिस इरेगुलेरिटीज के लिए सरकारी जांच के दायरे में है। वहीं वोडाफोन-आइडिया ने नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ तीन साल में 4G और 5G नेटवर्क इक्विपमेंट्स की सप्लाई के लिए 3.6 बिलियन डॉलर यानी 30 हजार करोड़ रुपए की डील की है।

कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार में आज सोमवार को तेजी देखने को मिल सकती है।
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब कल की बड़ी खबरें पढ़ें…

1. सरकारी जांच के दायरे में नेटफ्लिक्स इंडिया: OTT प्लेटफॉर्म पर वीजा उल्लंघन, नस्लीय भेदभाव और टैक्स चोरी का आरोप

OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया वीजा वायलेशन, रेसियल डिस्क्रिमिनेशन, टैक्स चोरी और कई बिजनेस प्रैक्टिस इरेगुलेरिटीज के लिए सरकारी जांच के दायरे में है। रॉयटर्स ने एक सरकारी ईमेल का हवाला देते हुए इस बात की जानकारी दी है।

इस जांच के बार में 20 जुलाई को भारत की होम मिनिस्ट्री के फॉरेनर्स रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस (FRRO) के एक अधिकारी दीपक यादव द्वारा नेटफ्लिक्स की भारत में बिजनेस एंड लीगल अफेयर्स की पूर्व डायरेक्टर नंदिनी मेहता को भेजे गए ईमेल से पता चला है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

2. वोडाफोन-आइडिया जल्द 5G लॉन्च करेगी: नोकिया-एरिक्सन और सैमसंग के साथ की ₹30 हजार करोड़ की डील, 4G एक्सपेंशन भी करेगी VI

वोडाफोन-आइडिया ने नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ तीन साल में 4G और 5G नेटवर्क इक्विपमेंट्स की सप्लाई के लिए 3.6 बिलियन डॉलर यानी 30 हजार करोड़ रुपए की डील की है। यह कंपनी के 6.6 बिलियन डॉलर (55 हजार करोड़ रुपए) के तीन साल के कैपेक्स प्लान के इंप्लीमेंटेशन की दिशा में पहला कदम है।

कंपनी का इस प्लान से टारगेट- 4G पॉपुलेशन के कवरेज को 1.03 बिलियन (103 करोड़) से बढ़ाकर 1.2 बिलियन (120 करोड़) करना, प्रमुख बाजारों में 5G लॉन्च करना और डेटा ग्रोथ के तहत कैपेसिटी को बढ़ाना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

3. बुकमायशो की वेबसाइट और ऐप क्रैश: ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट की टिकट बुकिंग शुरू हुई थी, अगले साल होना है परफॉर्मेंस

टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म बुकमायशो की वेबसाइट और ऐप रविवार 22 सितंबर को क्रैश हो गई। ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले के इंडिया परफॉर्मेंस के लिए बुकिंग दोपहर 12 बजे शुरू होने के ठीक बाद ये क्रैश हुए। हालांकि, करीब आधे घंटे बाद बुकिंग दोबारा से शुरू हो गई।

कोल्डप्ले भारत में 2016 के बाद अपना परफॉर्मेंस करेगा। यह कॉन्सर्ट अगले साल 18 और 19 जनवरी को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होना है। टिकट की कीमत 2,500 रुपए से शुरू है। सबसे महंगाई टिकट लाउंज का है जिसकी कीमत 35,000 रुपए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

4. शेयर बाजार में इस हफ्ते तेजी की उम्मीद: अमेरिका के GDP आंकड़ों से लेकर विदेशी निवेशकों पर नजर, 5 फैक्टर्स तय करेंगे बाजार की चाल

इस हफ्ते शेयर बाजार में तेजी रहने की उम्मीद है। अमेरिका के GDP आंकड़े और फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की स्पीच से लेकर विदेशी और घरेलू निवेशकों की बाजार में खरीदारी जैसे फैक्टर्स बाजार की चाल तय करेंगे।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में वेल्थ मैनेजमेंट के रिसर्च हेड सिद्धार्थ खेमका ने कहा- बाजार धीरे-धीरे ऊपर चढ़ रहे हैं और हमें उम्मीद है कि यह पॉजिटिव मोमेंटम स्ट्रॉन्ग FII इन्फ्लो के साथ अगले हफ्ते भी जारी रहेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

5. मनबा फाइनेंस का IPO कल से ओपन होगा: 25 सितंबर तक बोली लगा सकेंगे निवेशक, मिनिमम 15,000 रुपए करने होंगे निवेश

मनबा फाइनेंस लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO कल (23 सितंबर) से ओपन होगा। निवेशक 25 सितंबर तक इस IPO के लिए बोली लगा सकेंगे। 30 सितंबर को कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर लिस्ट होंगे।

मनबा फाइनेंस इस इश्यू के जरिए टोटल ₹150.84 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इसके लिए कंपनी पूरे ₹150.84 करोड़ के 12,570,000 फ्रेश शेयर इश्यू करेगी। कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल यानी OFS के जरिए एक भी शेयर नहीं बेच रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

6. आयात शुल्क घटने के बाद सोने की विदेशी सप्लाई बढ़ी: गोल्ड इम्पोर्ट तिगुना हुआ, दाम 3000 रुपए बढ़े; फिर भी त्योहारों में मांग 30% बढ़ेगी

देश में सोने के दाम एक महीने में 4.2% (2,985 रुपए/ग्राम) बढ़कर 74,093 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया। बजट में आयात शुल्क (इम्पोर्ट ड्यूटी) घटने के बाद दाम ​जितना घटा था, उससे ज्यादा बढ़ चुका है। बावजूद इसके जानकारों का मानना है कि त्योहारी सीजन में सोने की मांग रिकॉर्ड बनाएगी।

आयात शुल्क घटने से विदेश से सोना मंगाना आसान हो गया। यह देश के सभी ज्वेलर्स के पास पहुंच रहा है। एक अनुमान के अनुसार इस बार त्योहारी सीजन में सोने की मांग 30% से ज्यादा बढ़ेगी। आम बजट में सोने पर आयात शुल्क घटने के बाद अगस्त में भारत का सोने का आयात तीन गुना से ज्यादा बढ़ा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए…

कल रविवार की छुट्‌टी के चलते बाजार बंद था, तो शुक्रवार के शेयर मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…



{*Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.}

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *