Rajendra Kumar ruined Vijayta Pandit’s career, due to affair with kumar gaurav | राजेंद्र कुमार ने बर्बाद किया विजयता पंडित का करियर: एक्ट्रेस बोलीं- कुमार गौरव से नजदीकियों से नाराज थे, हर फिल्म से निकलवा दिया था

25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

70-80 की दशक की मशहूर एक्ट्रेस विजयता पंडित का नाम एक समय में मशहूर एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव से जुड़ा था। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में विजयता ने बताया है कि उनके और कुमार गौरव के रिश्ते पर राजेंद्र कुमार इतने नाखुश थे कि उन्हें फिल्मों से निकलवा देते थे। उन्होंने अपना करियर बर्बाद होने का कारण राजेंद्र कुमार को बताया है।

हाल ही में लहरें रेट्रो को दिए एक इंटरव्यू में विजयता पंडित ने कहा है, मैंने इस बारे में आज से पहले कभी बात नहीं की है। दरअसल, जब फिल्म लव स्टोरी बन रही थी, तो वो एक प्यार की कहानी थी। बंटी (कुमार गौरव) वो पहला लड़का है, जिसे मैंने जिंदगी में पहली बार गले लगाया था। जब हम इस तरह के पेशनेट सीन करते हैं तो प्यार होना बेहद नेचुरल है। पहली बार किसी लड़के ने मुझे छुआ था। हम दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया।

विजयता ने कुमार गौरव के साथ लव स्टोरी से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था।

विजयता ने कुमार गौरव के साथ लव स्टोरी से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था।

फिल्म की शूटिंग कश्मीर में 2-2, 3-3 महीनों तक होती थी। बंटी (कुमार गौरव) मुझे बहुत पसंद करते थे, मेरे पीछे-पीछे चलते थे, मेरा हाथ पकड़कर डांस करते थे। मेरे साथ बहुत अलग सिचुएशन थी क्योंकि मेरी बड़ी बहन (सुलक्षणा पंडित) शूटिंग में मेरे साथ होती थीं। वो बहुत स्ट्रिक्ट थीं, कहती रहती थीं बंटी से इतनी बात मत किया करो।

आगे उन्होंने कहा है, वो बहुत चार्मिंग थे। राजेंद्र कुमार को जब पता चला कि इनके बीच प्यार हो रहा है, तो वो इस बात के बहुत खिलाफ थे। वो बहुत गुस्सा करते थे। वो फिल्म की शूटिंग के दौरान भी शराब पीकर बंटी को डांटा करते थे कि तुम काम करोगे तो कुछ होगा, अभी से प्यार में पड़ोगे तो तुम्हारे करियर का क्या होगा।

एक्ट्रेस ने आगे कहा है कि राजेंद्र कुमार बेटे कुमार गौरव को विजयता पंडित से दूर रहने की सलाह देते हुए कहते थे, तुम मेरे प्रिंस हो, मैं तुम्हारे लिए प्रिसेंस लाऊंगा, पैसे वाली खानदानी लड़की से तुम्हारी शादी करूंगी। ये सुनकर विजयता बेहद डर जाती थीं। एक्ट्रेस ने कहा है कि कश्मीर में शूटिंग के दौरान राजेंद्र कुमार और कुमार गौरव शराब पीकर जमकर बहस करते थे। ये देखकर विजयता बेहद डर जाती थीं। उन्होंने फैसला कर लिया था कि वो कुमार गौरव से बात नहीं करेंगी।

विजयता और कुमार गौरव का अफेयर बेहद सुर्खियों में रहा था।

विजयता और कुमार गौरव का अफेयर बेहद सुर्खियों में रहा था।

विजयता पंडित ने आगे कहा है कि उनकी और कुमार गौरव की नजदीकियों से नाराज होकर फिल्म की शूटिंग के दौरान ही राजेंद्र कुमार ने बेटे की सगाई रीमा कपूर (ऋषि कपूर की बहन) से करवा दी थी। सगाई के बाद भी कुमार गौरव, विजयता से मिलने उनके घर आया करते थे।

एक्ट्रेस ने कहा- ये देखकर मेरे मां-बाप बेहद नाराज होते थे। वो कहते थे कुमार गौरव की सगाई राज कपूर की बेटी से हुई है, फिर क्यों ये घर आता है। डेडी, कुमार गौरव की शिकायत करने राजेंद्र कुमार के घर जाना चाहते थे। एक दिन मेरी मां ने कुमार गौरव से कह दिया कि जब आपकी सगाई हो चुकी है तो आप मेरी बेटी से मिलने मत आया करो, इस पर कुमार गौरव ने कहा कि मेरी सगाई तो हो चुकी है, लेकिन मैं विजयता से ही शादी करूंगा। वो कहता था कि मैं अपने मां-बाप से बात करूंगा। मैं इसी से शादी करना चाहता हूं।

विजयता ने बताया है कि कुमार गौरव ने उनकी मां के सामने कसम खाई थी कि अगर वो शादी करेंगे, तो सिर्फ विजयता से करेंगे, वर्ना नहीं करेंगे। हालांकि कुछ दिनों बाद ही उन्हें पता चला कि कुमार गौरव का सुनील दत्त की बेटी नम्रता दत्त से अफेयर है।

राजेंद्र कुमार के कहने पर मुझे हर फिल्म से निकाल दिया गया- विजयता

विजयता ने बताया है कि पहली फिल्म सुपरहिट होने के बाद उन्हें कई फिल्में मिली थीं। कई फिल्मों में वो कुमार गौरव के साथ ही कास्ट की गई थीं। फिल्म राही की तो उन्होंने शूटिंग भी शुरू कर दी थी, लेकिन राजेंद्र कुमार के कहने पर उन्हें हर फिल्म से निकाल दिया गया था। एक्ट्रेस ने कहा, वही वो शख्स थे जिन्होंने मुझे कुमार गौरव के साथ काम करने ही नहीं दिया।



{*Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.}

Source by [author_name]

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *