Vastu Shastri Khushdeep Banshal arrested in fraud worth Rs 65 crore | वास्तुशास्त्री खुशदीप बंसल 65 करोड़ की जालसाजी में गिरफ्तार: बंसल पुराने संसद भवन में वास्तु ठीक करने का कर चुके दावा


नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

असम पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ जाने-माने वास्तु शास्त्री खुशदीप बंसल को गिरफ्तार किया है। खुशदीप बंसल पर उनके भाई हरिश के साथ मिलकर 65 करोड़ की जालसाजी का आरोप है।

स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस यूनिट (CI) ने दोनों को बाराखंभा इलाके के मॉर्डन स्कूल के पास गिरफ्तार किया। खुशदीप बंसल जाने-माने वास्तु शास्त्री है, जिन्होंने पुरानी संसद भवन की लाइब्रेरी से वास्तु ठीक करने का दावा किया था।

5 जनवरी को गिरफ्तारी के बाद असम पुलिस ने आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया और असम के लिए रवाना हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार असम पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से संपर्क किया था और बताया था कि खुशदीप बंसल पर गैर जमानती वारंट है और वह सैनिक फॉर्म में रहता है।

ऑटोनॉमस काउंसिल घोटाले का है मामला

65 करोड़ रुपये के ऑटोनॉमस काउंसिल घोटाले का यह मामला 2022 का है। इसमें खुशदीप बंसल और उनके भाई समेत कुल पांच आरोपी है, जिसमें मध्यप्रदेश के एक कांग्रेसी नेता का बेटा भी शामिल है।

मामले पर असम के गुवाहटी हाईकोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ सर्च वारंट भी जारी किया था। दरअसल दिल्ली के सबरवाल ट्रेडिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के मालिक कमल सबरवाल ने खुशदीप बंसल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद खुशदीप बंशल ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि उसने किसी को कमल सबरवाल से मिलवाया था और उसने ठगी की थी। वहीं, असम पुलिस का दावा है कि सभी आरोपियों ने मिलकर जालसाजी की है।

पुरानी संसद में वास्तुदोष दूर करने का कर चुके दावा

खुशदीप बंसल कई राज्य सरकार की परियोजनाओं में सलाहकार और प्रमुख व्यवसायियों और उद्योगपतियों के रणनीतिक सलाहकार रहे हैं। बंसल ने 1997 में कहा था की संसद भवन में जो लाइब्रेरी है, उसमें वास्तु दोष है, इसलिए सरकारें गिर जाती हैं। इसके बाद उसने संसद की लाइब्रेरी का वास्तु दोष दूर करने का दावा किया था।

ये खबर भी पढ़ें…

असम धमाकों पर DGP-उग्रवादी ग्रुप आमने-सामने:ULFA-(I) ने कहा- पुलिस अफसर मुद्दा भटका रहे

असम के DGP ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने पिछले 23 दिनों के दौरान बम धमाके की 3 घटनाओं को लेकर शुक्रवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम इंडिपेंडेंट यानी ULFA-(I) को चेतावनी दी। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *