Donald Trump said – defeating Kamala is easier than defeating Biden | डोनाल्ड ट्रम्प बोले- कमला को हराना बाइडेन से भी आसान: कहा- कमला हैरिस की हंसी पागलों जैसी, मैं उनसे कहीं ज्यादा सुंदर


2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
13 जुलाई को ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमला हुआ था। इसके बाद से ही वो रैलियों में अक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। - Dainik Bhaskar

13 जुलाई को ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमला हुआ था। इसके बाद से ही वो रैलियों में अक्रामक रुख अपनाए हुए हैं।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को एक रैली के दौरान कहा कि कमला को हराना बाइडेन से भी आसान है। ट्रम्प ने कमला हैरिस को कट्टरंपथी भी बताया। इसके अलावा ट्रम्प ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का मजाक भी बनाया।

ट्रम्प ने रैली के दौरान लोगों से कहा कि आपने उनकी हंसी सुनी है, वो पागलों जैसे हंसती हैं। डोनाल्ड ट्रम्प शनिवार को अमेरिकी राज्य पेंसिलवेनिया के उत्तर-पूर्वी शहर विल्क्स-बर्रे में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली के दौरान ट्रम्प ने कमला हैरिस को कट्टरंपथी भी बताया।

अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस के बीच सीधा मुकाबला है।

कमला हैरिस भी आज पेंसिलवेनिया के पश्चिमी इलाकों का दौरा करेंगी। इस दौरान वो बस के जरिए रोड शो भी करेंगी। सोमवार से शिकागो में डेमोक्रेटिक पार्टी का नेशनल कंवेंशन भी शुरू हो रहा है। इस कंवेंशन में कमला हैरिस आधिकारिक तौर पर पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार चुनी जाएंगी।

ट्रम्प बोले- मैं कमला से ज्यादा सुंदर
रैली के दौरान ट्रम्प ने कमला हैरिस पर निजी टिप्पणियां भी की। ट्रम्प ने कहा कि वो कमला हैरिस से अधिक सुंदर हैं। ट्रम्प ने ये बयान टाइम मैग्जीन में छपे कमला हैरिस के एक स्कैच को लेकर दिया गया। ट्रम्प ने कहा कि मैग्जीन ने कमला हैरिस की कई तस्वीरें ली पर वो काम न आई, इसलिए उन्हें स्कैच बनवाना पड़ा।

हालांकि उन्होंने कहा कि हैरिस एक सुंदर महिला है। इससे पहले भी ट्रम्प ने ईलॉन मस्क के साथ बातचीत में कमला हैरिस को सुंदर महिला कहा था। हैरिस पर ट्रम्प के निजी बयानों को लेकर कई अमेरिकी एक्सपर्ट्स का मानना है कि इससे ट्रम्प को चुनाव में नुकसान हो सकता है।

रिपब्लिकन पार्टी ने डोनाल्ड ट्रम्प को राष्ट्रपति और जेम्स डेविड वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है।

रिपब्लिकन पार्टी ने डोनाल्ड ट्रम्प को राष्ट्रपति और जेम्स डेविड वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है।

ट्रम्प का आरोप- कमला हैरिस की रैलियों में नकली भीड़
डोनाल्ड ट्रम्प ने 12 अगस्त को दावा किया था कि पिछले हफ्ते उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की मिशिगन रैली में ज्यादा भीड़ नहीं थी। उन्होंने कहा कि रैली में ज्यादा भीड़ दिखाने के लिए AI का इस्तेमाल किया गया था।

ट्रम्प ने अपने सोशल मीडिया ट्रुथ पर लिखा कि फर्जी भीड़ दिखाने के चलते हैरिस को 2024 के चुनाव के लिए अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि फर्जी छवि बनाना गलत है।

कमला ने बुधवार (7 अगस्त) को मिशिगन के डेट्रॉयट में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था। इस रैली से पहले एयरपोर्ट पर खूब भीड़ जुटी थी। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल हुई थी, जिसके बाद ट्रम्प ने कहा कि ये सब कुछ नकली है।

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अमेरिकी लोगों को ट्रम्प से ज्यादा भरोसा कमला पर
अमेरिकी अर्थव्यवस्था के मामले में ट्रम्प की तुलना में ज्यादा लोगों को कमला हैरिस पर भरोसा है। फाइनेंशियल टाइम्स और मिशिगन यूनिवर्सिटी के सर्वेक्षण में पाया गया कि 42% मतदाता आर्थिक मुद्दों पर हैरिस पर भरोसा करते हैं, जो ट्रम्प से एक प्रतिशत अधिक है।

वहीं 41% लोगों का मानना है कि ट्रम्प अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर ला सकते हैं। चौकाने वाली बात यह है कि जुलाई में भी ट्रम्प 41% पर ही थे जबकि बाइडेन ट्रम्प से 6 अंक पीछे 35% पर थे।

ये खबर भी पढ़ें…

क्या ट्रम्प को हराकर राष्ट्रपति बनेंगी भारतवंशी कमला:युवा और तेज तर्रार, समलैंगिकों-महिलाओं में पकड़; 4 वजहों से पलट सकती हैं ट्रम्प की लहर

21 जुलाई, भारतीय समयानुसार रात करीब 11 बजे जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से हाथ खींच लेते हैं। उन्होंने 28 जून की प्रेसिडेंशियल डिबेट हारने के करीब एक महीने बाद ये फैसला लिया। पार्टी लगातार बाइडेन पर दावेदारी वापस लेने के लिए दबाव बना रही थी।

अब अपना नाम वापस लेते हुए बाइडेन ने उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट के तौर पर चुना है। हालांकि, अभी कमला के नाम पर पार्टी की मुहर लगनी बाकी है।

कमला उम्र में बाइडेन से काफी छोटी हैं। विपक्ष के हमलों का जवाब देने में माहिर हैं, ब्लैक वोटर्स से लेकर महिलाओं तक में उनकी पैठ है। स्टोरी में वो 4 वजहें जो उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए बेस्ट उम्मीदवार बनाती हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *