Kamala Harris speaks for first time since Biden left race | अमेरिकी राष्ट्पति पद की उम्मीदवारी मजबूत करने में जुटी कमला: अब तक 193 सांसदों का साथ मिला; कश्मीर पर पाक समर्थक ओकसिया-कोर्टेज ने भी समर्थन किया


वाशिंगटन2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडन के राष्ट्रपति पद की दोबारा दावेदारी छोड़ने के बाद कमला हैरिस का ये पहला संबोधन था। - Dainik Bhaskar

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडन के राष्ट्रपति पद की दोबारा दावेदारी छोड़ने के बाद कमला हैरिस का ये पहला संबोधन था।

कमला हैरिस ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद पहली बार जनता को संबोधित किया। उपराष्ट्रपति हैरिस ने राष्ट्रपति के काम की खूब तारीफ की।कमला हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने सिर्फ चार साल में इतना काम किया है जितना कई राष्ट्रपति दो कार्यकाल में पूरा नहीं कर पाए।

कमला हैरिस पेरिस ओलंपिक से पहले, व्हाइट हाउस में अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए एक सम्मान समारोह पहुंची थीं। कोविड-19 के कारण बाइडेन इस अवसर पर मौजूद नहीं थे।

वहीं, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए अपना समर्थन देने वाले डेमोक्रेटिक नेताओं की संख्या बढ़ती जा रही है। उन्हें अब तक 193 सांसदों का साथ मिला है।

कमला हैरिस ने अपने भाषण में जो बाइडन की तारीफ की।

कमला हैरिस ने अपने भाषण में जो बाइडन की तारीफ की।

कमला हैरिस ने चुनाव से जुड़ी कोई बात नहीं की
हैरिस ने कहा कि जब वे अटॉर्नी जनरल थी तो उनकी मुलाकात दिवंगत ब्यू बाइडेन से हुई थी। उन्होंने ही पहली बार अपने पिता के बारे में उन्हें बताया था। वो उनकी तारीफ करते नहीं थकते थे।

सालों बाद मैंने खुद देखा कि राष्ट्रपति बाइडेन कैसे अमेरिकी लोगों के लिए हर दिन लड़ाई लड़ते हैं। अमेरिका और यहां के लोगों के लिए उनके दिल में गहरा प्रेम है। हम अपने देश के प्रति उनकी सेवा के लिए बहुत-बहुत आभारी हैं।

हैरिस ने कहा कि आज बाइडेन यहां होते मगर बीमार होने की वजह से यहां नहीं आ सके। राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल हैरिस ने अपने पहले भाषण में चुनाव से जुड़ी कोई बात नहीं की।

कमला हैरिस ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडन की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है।

कमला हैरिस ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडन की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है।

हिलेरी क्लिंटन ने कमला का समर्थन किया
अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने अगले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया है। हिलेरी क्लिंटन, डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रह चुकी हैं। तब वह ट्रम्प से हार गई थीं।

हिलेरी क्लिंटन ने सोशल मीडिया पर लिखा है, “मैं कमला हैरिस को लंबे समय से जानती हूं। वे प्रतिभाशाली वकील रह चुकी हैं। कमला हैरिस दोषी करार दिए गए अपराधी डोनाल्ड ट्रम्प और आजादी छीनने वाले ‘प्रोजेक्ट 2025’ के एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगीं। हालांकि वे ये काम अकेली नहीं कर सकती। हिलेरी ने देश के लोगों से कमला हैरिस का साथ देने की अपील की।

कमला हैरिस ने समर्थन जुटाने के लिए 10 घंटे तक फोन पर बात की
CNN ने सूत्र के हवाले से बताया कि बाइडेन की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने समर्थन जुटाने के लिए 10 घंटे तक लोगों से बातें कीं। इस दौरान हैरिस ने पूर्व राष्ट्रपतियों बराक ओबामा और बिल क्लिंटन के साथ-साथ पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन से भी बात की।

कमला हैरिस को अब तक 193 सांसदों का साथ मिला
कश्मीर पर पाक समर्थक अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को अपना पूरा समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि यह पहले से ज्यादा जरूरी है कि हमारी पार्टी और देश ट्रम्प को हराने के लिए एकजुट हों। इसके अलावा डेमोक्रेटिक सांसद कोरी बुश और इल्हान उमर ने भी हैरिस को अपना समर्थन दिया है।

हिलेरी क्लिंटन ने अगले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया है

हिलेरी क्लिंटन ने अगले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया है

कमला हैरिस अभी नहीं बनी हैं पार्टी की उम्मीदवार
भले ही जो बाइडन से लेकर हिलेरी क्लिंटन ने कमला हैरिस की उम्मीदवारी का समर्थन किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए अभी भी कई उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होना है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में करीब 100 दिन बचे हैं लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी में नया कैंडिडेट कैसे चुना जाएगा इसे लेकर अभी कोई रास्ता नहीं निकल पाया है। अगले महीने 19 अगस्त को डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन शुरू हो रहा है जहां पर नया उम्मीदवार चुना जा सकता है।

क्या ट्रम्प को हराकर राष्ट्रपति बनेंगी भारतवंशी कमला, 4 वजहों से पलट सकती हैं ट्रम्प की लहर

अपना नाम वापस लेते हुए बाइडेन ने उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट के तौर पर चुना है। हालांकि, अभी कमला के नाम पर पार्टी की मुहर लगनी बाकी है। कमला उम्र में बाइडेन से काफी छोटी हैं। विपक्ष के हमलों का जवाब देने में माहिर हैं, ब्लैक वोटर्स से लेकर महिलाओं तक में उनकी पैठ है। स्टोरी में वो 4 वजहें जो उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए बेस्ट उम्मीदवार बनाती हैं… पूरी खबर पढ़ें…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *