Man Sucked Into Running Aircraft Engine At Amsterdam Airport, Dies | नीदरलैंड में विमान के इंजन में फंसकर व्यक्ति की मौत: एम्स्टर्डम एयरपोर्ट की घटना, KLM एयरलाइन ने कहा- मामले की जांच चल रही


4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
KLM एयरलाइन का यह विमान एम्ब्रेयर ERJ-190 था, जो एक ट्विन-इंजन जेट था। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

KLM एयरलाइन का यह विमान एम्ब्रेयर ERJ-190 था, जो एक ट्विन-इंजन जेट था। (फाइल फोटो)

नीदरलैंड में बुधवार को KLM एयरलाइन की एक फ्लाइट के इंजन में फंसकर व्यक्ति की मौत हो गई। यह मौत उस समय हुई जब KL1341 फ्लाइट एम्स्टर्डम एयरपोर्ट से डेनमार्क जाने वाली थी। एयरलाइन ने कहा कि वह घटना की जांच कर रही है। नीदरलैंड पुलिस भी मामले की इन्वेस्टिगेशन करेगी।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक को एक अधिकारी ने बताया कि मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि यह दुर्घटना थी या आत्महत्या।

उधर, सभी यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित नीचे उतार लिया गया है और डेनमार्क जाने का प्लान कैंसिल कर दिया गया है।

अब फ्लाइट के बारे में जानिए …
KLM एयरलाइन का यह विमान एम्ब्रेयर ERJ-190 था, जो एक ट्विन-इंजन जेट था। एयरलाइन के मुताबिक, इस जेट में 100 लोग तक सवार हो सकते हैं। इसे सिटीहॉपर के नाम से जाना जाता है, क्योंकि इसका इस्तेमाल यूरोप के भीतर छोटी उड़ानों के लिए किया जाता है।

अमेरिका में फ्लाइट के इंजन में लगी आग
अमेरिका में शिकागो के ओ’हैयर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 27 मई को यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान में रनवे पर दौड़ते समय आग लग गई। यह एयरबस A320 विमान था। यह टेकऑफ करने ही वाला था कि एक इंजन से धुआं उठता नजर आया। इसे तुरंत रोका गया और सभी 148 यात्रियों और 5 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाला गया। हादसे के कारण एयरपोर्ट पर सारी फ्लाइट्स को 45 मिनट तक रोक दिया गया।

यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान में रनवे पर दौड़ते समय आग लग गई थी।

यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान में रनवे पर दौड़ते समय आग लग गई थी।

यूनाइटेड एयरलाइंस के विमानों से जुड़े दूसरे हादसे…

1. मार्च 2024: जापान जा रहे यूनाइटेड एयरलाइंस के प्लेन का एक पहिया निकल गया था। उड़ान भरते ही इस विमान का पहिया टूटकर हवाई अड्डे की पार्किंग में गिर गया था। इससे कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था।

यूनाइटेड एयरलाइंस का यह प्लेन सैन फ्रांसिस्को से ओसाका जा रहा था। पहिया गिरने की वजह से लॉस एंजिल्स हवाई अड्डे पर विमान की एमरजेंसी लैंडिग हुई थी। विमान में 4 पायलट सहित कुल 249 लोग सवार थे।

2. जनवरी 2024: यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान का दरवाजा हवा में ही खुल गया था। फ्लोरिडा से उड़ान भरने के कुछ ही देर के अंदर इसे सबसे करीबी टैम्पा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया था। इसमें 123 पैसेंजर्स और 5 क्रू मेंबर्स थे।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, एयरबस A319 ने 10 जनवरी की दोपहर करीब 3:42 बजे उड़ान भरी थी। कुछ देर बाद ही पायलट को पता चला कि दरवाजा खुला होने का सिग्नल देने वाली लाइट जल रही थी। इसके बाद पायलट ने एहतियात बरतते हुए तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग की घोषणा की थी। फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट अवेयर के मुताबिक, विमान की इमरजेंसी लैंडिंग उड़ान भरने के करीब 50 मिनट बाद हुई थी।

ये खबर भी पढ़े…

सिंगापुर एयरलाइंस का प्लेन टर्बुलेंस में फंसा, एक की मौत:30 घायल; झटके से 3 मिनट में 6 हजार फीट नीचे आया, बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग

सिंगापुर एयरलाइन्स की फ्लाइट 21 मई को म्यांमार के आसमान में एयर टर्बुलेंस में फंस गई। अचानक लगे झटकों से 73 साल के ब्रिटिश पैसेंजर की मौत हो गई। 30 घायल हो गए। फ्लाइट लंदन से सिंगापुर जा रही थी। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *