‘Pakistan wants Narendra Modi to lose Lok Sabha elections’, says Fawad Chaudhry | पाकिस्तानी नेता फवाद बोले- मोदी को हराना ही होगा: इससे भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधरेंगे; राहुल-केजरीवाल और ममता को शुभकामनाएं दीं


इस्लामाबाद2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फवाद चौधरी पाकिस्तान के पूर्व मंत्री हैं। वे इमरान खान की पार्टी PTI में थे। 24 मई 2023 को पॉलिटिक्स से ब्रेक लिया था। - Dainik Bhaskar

फवाद चौधरी पाकिस्तान के पूर्व मंत्री हैं। वे इमरान खान की पार्टी PTI में थे। 24 मई 2023 को पॉलिटिक्स से ब्रेक लिया था।

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी लगातार भारत के चुनाव पर बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि भारत में हो रहे आम चुनाव में नरेंद्र मोदी हार जाएं।

फवाद ने कहा कि पाकिस्तान में हर कोई ये चाहता है कि नरेंद्र मोदी हार जाएं। भारत पाकिस्तान के रिश्ते तभी सुधरेंगे, जब दोनों देशों में अतिवाद कम होगा। पाकिस्तान के आम लोगों में भारत के लिए नफरत नहीं है, लेकिन भारत में RSS और BJP लगातार पाकिस्तान के लिए लोगों के दिलों में नफरत भर रहा है। ये किसी भी तरह से दोनों देशों के आम लोगों के लिए अच्छा नहीं है।

फवाद ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी की सोच कट्टरपंथी है। उनकी शिकस्त होना बहुत जरूरी है। जो भी उनको हराएगा चाहे वो राहुल हों, केजरीवाल हों या ममता बनर्जी हों, उसके साथ हमारी शुभकामनाएं हैं।

फवाद चौधरी के बयान के दो पॉइंट्स…

1. RSS-BJP मुसलमानों के लिए नफरत फैला रहे
फवाद चौधरी ने आगे कहा कि RSS और BJP जो नफरत मुसलमानों के लिए फैला रहा है। ऐसे में हमारा फर्ज है कि इनको रोकने वाले लोगों की जीत के दुआ करें। ये लोग कहते हैं कि पाकिस्तान के लोग भाजपा के खिलाफ प्रचार कर रहे। ये अपने लोगों को नासमझ सोच रहे हैं। भारतीय मतदाता क्या नहीं जानता है कि उनका फायदा कट्टरपंथ नहीं बल्कि मिल जुलकर रहने में है। भारत का वोटर अपना फायदा और नुकसान जानता है।

2. राहुल गांधी या केजरीवाल को नहीं जानता
चौधरी ने कहा कि वह राहुल गांधी या अरविंद केजरीवाल को नहीं जानते हैं। वह इसलिए इन लोगों का समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस बहुसंख्यकवाद पर भारत बढ़ रहा है, वह पड़ोसी के तौर पर पाकिस्तान के लिए भी ठीक नहीं होगा। ऐसे में मेरी समझ है कि जो भी भारत में कट्टरपंथ से लड़े, उसे हमारा समर्थन होना चाहिए।

मोदी बोले- राहुल-केजरीवाल को PAK से समर्थन चिंता की बात

न्यूज एजेंसी IANS को इंटरव्यू देते पीएम नरेंद्र मोदी।

न्यूज एजेंसी IANS को इंटरव्यू देते पीएम नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की तरफ से राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को मिल रहे समर्थन पर चिंता जताई। मोदी ने कहा कि ये गंभीर विषय है, इसकी जांच होनी चाहिए। मोदी ने ये बात 27 मई को न्यूज एजेंसी IANS से इंटरव्यू के दौरान कही।

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं जिस पद पर हूं, उस लिहाज से मुझे इस विषय पर टिप्पणी करनी चाहिए। लेकिन मैं आपकी चिंता समझ सकता हूं।

भारत में लोकसभा चुनाव के दौरान पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को लेकर ट्वीट किए थे। चौधरी ने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी की तारीफ की थी। पूरी खबर पढ़ें …

केजरीवाल ने फवाद से कहा- हम सक्षम, अपना देश संभालिए
लोकसभा चुनाव के छठे फेज (25 मई) की वोटिंग के दौरान दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने शनिवार 25 मई की सुबह अपने परिवार के साथ दिल्ली में वोट डाला, जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की। केजरीवाल की तस्वीर को फिर से पोस्ट करते हुए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने लिखा- मैं कामना करता हूं कि शांति और सद्भाव से नफरत और उग्रवाद की ताकतों की हार होगी।

केजरीवाल ने फवाद चौधरी को जवाब देते हुए कहा- चौधरी साहब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। इस वक्त पाकिस्तान के हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश को संभालें। भारत में हो रहे चुनाव हमारा आंतरिक मामला है। आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप भारत बर्दाश्त नहीं करेगा। पूरी खबर पढ़ें…

राहुल के समर्थन में भी फवाद ने पोस्ट किया था
फवाद चौधरी ने 1 मई को ‘राहुल ऑन फायर लिखकर’ ट्वीट किया था। इस ट्वीट के साथ उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो भी लगाया था। इस वीडियो में राहुल गरीब, किसान और बेरोजगार युवाओं की बात कर रहे हैं। फवाद की पोस्ट के बाद भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को पाकिस्तान का समर्थक बताया था।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा था- पहले हाफिज सईद ने कहा था कि कांग्रेस उसकी पसंदीदा पार्टी है। मणिशंकर अय्यर PM मोदी को हटाने के लिए समर्थन मांगने पाकिस्तान गए थे। हमें याद है कि हाल में कांग्रेस नेताओं द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे।

शहजाद पूनावाला ने कहा था कि फवाद चौधरी की पोस्ट से रिश्ता साफ हो गया है कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ है। मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से लेकर मुस्लिम लीग बनने तक पाकिस्तान का बयान इंडिया गठबंधन के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा है कि आइए ‘वोट जिहाद’ करें।

ये खबर भी पढ़ें…

फवाद बोले- हिंदी में ट्वीट करता हूं ताकि कट्टरपंथियों को तकलीफ हो, पाकिस्तान में अब भारत का विरोध नहीं

दैनिक भास्कर के लिए राणा माल्ही ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी से बात की। इंटरव्यू में फवाद ने राहुल गांधी के सपोर्ट और भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर बात की। साथ ही हिंदी में ट्वीट करने के साथ BJP के विरोध की वजह भी बताई। पढ़िए और देखिए पूरा इंटरव्यू…

खबरें और भी हैं…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *