वॉट्सऐप पर किसने कर दिया है आपको ब्लॉक, पल भर में चलता है पता, 90% लोगों को नहीं समझ आते ये संकेत


हाइलाइट्स

वॉट्सऐप पर कहीं आप ब्लॉक तो नहीं ये जानना आसान है.डबल ब्लू टिक चेक मार्क नहीं दिखना भी एक संकेत हो सकता है कि आप ब्लॉक हैं.किसी को कॉल नहीं लगा पा रहे हैं तो हो सकता है कि आपको आपके दोस्त ने ब्लॉक कर दिया है.

वॉट्सऐप हम सभी की लाइफ का एक अहम हिस्सा है, और अब ज्यादातर लोगों से बातचीत इसी के जरिए होती है. ऐप पर अब हर छोटे-बड़े काम के लिए ग्रुप बन जाते हैं ताकि कम्यूनिकेशन आसान रहे. लेकिन कई बार कुछ ऐसे भी होते हैं जो दिन में कभी भी मैसेज भेजते हैं. खासतौर पर अगर आप किसी को लगातार अपने बिजनेस या किसी चीज़ के लिए प्रमोशनल मैसेज सेंड करते हैं तो वह शख्स भी परेशान हो जाता है. कभी-कभी तो वह गुस्से से आपको ब्लॉक भी कर देता है. ऐसा कई बार उन दोस्तों के बीच भी हो जाता है, जिनमें लड़ाई हो जाती है. लेकिन दिक्कत ये है कि ब्लॉक किए जाने पर वॉट्सऐप हमें कोई नोटिफिकेशन नहीं भेजता है और इसलिए हमें पता ही नहीं चल पाता है कि कहीं हम ब्लॉक तो नहीं कर दिए गए हैं.

लेकिन हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लाएं हैं जिसकी मदद से आप ये जान सकेंगे कि कहीं आप ब्लॉक तो नहीं हो गए हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसे संकेत के बारे में बता रहे हैं जिनसे पता चलता है कि आपको वॉट्सऐप पर ब्लॉक किया गया है.

ये भी पढ़ें- बारिश के मौसम में कभी-कभी चला रहे हैं AC तो गांठ बांध लें ये 3 नुस्खा, नहीं तो जल्दी होगा खराब!

डबल टिक मार्क: अगर आपको डबल ब्लू टिक चेक मार्क नहीं दिख रहा है, जिससे ये पता चलता है कि भेजा गया मैसेज पढ़ा गया है या नहीं तो हो सकता है कि आप ब्लॉक हो चुके हैं. ऐसे में आपको सिर्फ एक ग्रे टिक मार्क दिखाई देगा, जिसका मतलब है कि मैसेज चला गया है लेकिन पहुंचा नहीं है.

प्रोफाइल फोटो अपडेट नहीं: अगर आपको अपने कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल फोटो काफी समय से नहीं दिख रही है तो ऐसा हो सकता है कि आपको उसने ब्लॉक कर दिया है.

ऑनलाइन स्टेटस: आप कॉन्टैक्ट के ऑनलाइन स्टेटस या लास्ट सीन को नहीं देख पा रहे हैं और ये काफी समय से ऐसा ही है तो आपके ब्लॉक्ड होने का चांस है.

ये भी पढ़ें- घर पर इन कामों में यूज किया जा सकता है AC से टपकने वाला पानी, फायदे जानकर तुरंत भर लेंगे बाल्टी

कॉलिंग: अगर आप किसी को कॉल नहीं लगा पा रहे हैं और ऐसा कई दिनों से हो रहा है तो हो सकता है कि आपको आपके दोस्त ने ब्लॉक कर दिया है.

ग्रुप: अगर आप किसी ग्रुप के एडमिन हैं और किसी को नहीं ऐड कर पा रहे हैं तो हो सकता है कि उस शख्स ने आपको ब्लॉक कर रखा हो.

जरूरी बात- इन संकेत पर हमेशा भरोसा नहीं किया जा सकता हैं क्योंकि ऐसा दूसरे कारण से भी हो सकता है जैसे प्राइवेसी सेटिंग्स, इंटरनेट कनेक्शन में दिक्कत और ऐसा भी हो सकता है कि कॉन्टैक्ट ने अपने ऑनलाइन स्टेटस या लास्ट सीन को हाइड कर रखा हो.

Tags: Whatsapp, Whatsapp update



{*Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.}

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *