Tesla CEO Elon Musks India visit postponed | टेस्ला CEO एलन मस्क का भारत दौरा टला: HDFC-बैंक का चौथी-तिमाही में नेट-प्रॉफिट 37% बढ़कर ₹16,511 करोड़ रहा


नई दिल्ली1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर अमेरिकी बिजनेसमेन एलन मस्क से जुड़ी रही। स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क की भारत यात्रा टल गई है। अब वे इस साल के आखिर में भारत आएंगे।

वहीं, देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC ने शनिवार (20 अप्रैल) को Q4FY24 यानी फाइनेंशियल ईयर 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं।

जनवरी-मार्च तिमाही में HDFC बैंक का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 37.05% बढ़कर ₹16,511.85 करोड़ रहा।

कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर मार्केट आज रविवार (21 अप्रैल) को बंद रहेगा।
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. एलन मस्क का भारत दौरा टला: मस्क 21 अप्रैल को भारत आने वाले थे, PM मोदी से करनी थी मुलाकात

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क की भारत यात्रा टल गई है। अब वे इस साल के आखिर में भारत आएंगे। एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट X पर एक पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा ‘दुर्भाग्य से, टेस्ला में ज्यादा काम होने के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के आखिर में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।

मामले से जुड़े लोगों के अनुसार मस्क को टेस्ला की पहली तिमाही के परफॉर्मेंस से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए 23 अप्रैल को अमेरिका में एक कॉन्फ्रेंस कॉल में हिस्सा लेना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. HDFC-बैंक का चौथी-तिमाही में नेट-प्रॉफिट 37% बढ़कर ₹16,511 करोड़ रहा: Q4FY24 में नेट इंटरेस्ट इनकम ₹29,076 करोड़ रही, 19.5 रुपए का डिविडेंड देगा बैंक

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC ने शनिवार (20 अप्रैल) को Q4FY24 यानी फाइनेंशियल ईयर 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जनवरी-मार्च तिमाही में HDFC बैंक का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 37.05% बढ़कर ₹16,511.85 करोड़ रहा।

बैंक ने अपने निवेशकों को 19.50 रुपए प्रति इक्विटी शेयर का डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है। वहीं बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम सालाना (YoY) आधार पर 24.51% बढ़कर 29,076.82 करोड़ रुपए रही। पिछले साल की समान तिमाही में यह 23,351.83 करोड़ रुपए रही थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. शार्क टैंक जज की मौत की खबर वायरल: विनीता सिंह बोली- 5 हफ्ते से जूझ रही हूं, मौत और गिरफ्तारी की खबरें फर्जीं​​​​​​​​​​​​​​

शुगर कॉस्मेटिक्स की CEO और रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया की जज विनीता सिंह ने अपनी मौत की खबर अफवाह बताया है। उन्होंने आज (शनिवार, 20 अप्रैल) अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी।

इतना ही नहीं कुछ खबरों में विनीता सिंह की गिरफ्तारी की झूठी खबरें भी वायरल हो रही हैं। उन्होंने अफवाह को रोकने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच, मेटा (फेसबुक की पेरेंट कंपनी) और मुंबई साइबर पुलिस को शिकायत की, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिए जाने के बाद X पर एक पोस्ट शेयर की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब आप अपने जरूरत की खबर पढ़ें

FD पर ज्यादा रिटर्न के लिए सही जगह करें निवेश: IDBI और BOI सहित कई बैंकों की ब्याज दरों में बदलाव, देखें कहां ज्यादा ब्याज

IDBI, बैंक ऑफ इंडिया (BOI) और फेडरल बैंक सहित कई बड़े बैंकों ने हाल ही में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। अगर आप इन दिनों FD कराने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इससे पहले बैंकों की नई ब्याज दरों के बारे में जरूर जानना चाहिए।

हम आपको बता रहे हैं कि 2 करोड़ रुपए से कम की FD पर कौन-सा बैंक कितना ब्याज दे रहा है। ताकि आप अपने हिसाब से सही जगह निवेश कर सकें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए …

कल के शेयर मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

खबरें और भी हैं…



{*Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.}

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *