Imran Khan Claims Bushra Bibi Was Given Food Mixed With ‘Toilet Cleaner’ | Pakistan news | इमरान बोले- बुशरा के खाने में टॉयलट क्लीनर मिलाया गया: इससे उनके पेट में जलन हो रही; कोर्ट ने मेडिकल टेस्ट का आदेश दिया


रावलपिंडी7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बुशरा बीबी पूर्व पाकिस्तानी PM इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं। दोनों से साल 2018 में शादी की थी। (फाइल) - Dainik Bhaskar

बुशरा बीबी पूर्व पाकिस्तानी PM इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं। दोनों से साल 2018 में शादी की थी। (फाइल)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को टॉयलेट क्लीनर मिलाकर खाना दिया जा रहा है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, रावलपिंडी की अदियाला जेल में शुक्रवार (18 अप्रैल) को करीब 2 हजार करोड़ के घोटाले से जुड़े केस पर सुनवाई चल रही थी।

इसी दौरान इमरान ने जज जावेद राणा के सामने यह आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हाउस अरेस्ट के दौरान टॉयलेट क्लीनर वाला खाना खाकर बुशरा के पेट में जलन होने लगी है।

इमरान खान और बुशरा बीबी 17 जुलाई 2023 को बेल डॉक्यूमेंट्स साइन करते हुए।

इमरान खान और बुशरा बीबी 17 जुलाई 2023 को बेल डॉक्यूमेंट्स साइन करते हुए।

इमरान को मीडिया से दूर रहने की सलाह
इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के अधिकारी डॉ असीम यूसुफ ने बुशरा बीबी का हेल्थ चेकअप शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में कराने का सुझाव दिया था। लेकिन जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में ही टेस्ट कराने पर अड़ा है।

इसके बाद अदालत ने डॉक्टर यूसुफ को इमरान खान और बुशरा बीबी की मेडिकल जांच करने का आदेश दिया। इसके अलावा अदालत ने इमरान खान को मीडिया से बातचीत के लिए भी मना किया है। इस पर इमरान ने सफाई दी कि वो अपने खिलाफ फैल रही अफवाहों को दूर करने के लिए मीडिया से बातचीत करते हैं।

‘बुशरा को कुछ हुआ तो आर्मी चीफ जिम्मेदार’
इससे पहले 15 अप्रैल को बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट से उनकी पसंद के निजी अस्पताल में मेडिकल टेस्ट की इजाजत देने की अपील की थी। वे यह जानना चाहती थी कि क्या जेल अधिकारियों उन्हे खाने में जहर मिलाकर दे रहे हैं। बुशरा बीबी ने दावा किया था कि उन्हें सीने में जलन के अलावा गले और मुंह में दर्द की शिकायत है।

इससे पहले 17 अप्रैल को इमरान ने कहा था कि “पाकिस्तान में जंगल राज चल रहा है। देश में जो भी होता है आर्मी चीफ आसिम मुनीर के कहने पर होता है। बुशरा की गिरफ्तारी भी उन्होंने ही करवाई थी। अगर मेरी पत्नी को कुछ भी होता है तो मुनीर सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।”

आर्मी चीफ को धमकी देते हुए खान ने कहा था, “अगर मेरी पत्नी को कुछ भी हुआ तो मैं उन्हें नहीं छोड़ूंगा। जब तक मैं जिंदा रहूंगा, उसके सारे गैरकानूनी और असंवैधानिक कामों का पर्दाफाश करता रहूंगा।”

खान ने कहा था- ‘बुशरा को जहर दिया गया’
अप्रैल महीने की शुरुआत में भी इमरान ने दावा किया था कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जहर दिया गया है। इमरान ने यह आरोप जेल में बनी अस्थायी अदालत में सुनवाई के दौरान लगाए थे। खान ने ये भी कहा था कि अगर बुशरा को कोई नुकसान होता है तो इसके लिए आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान में फरवरी में हुए आम चुनाव से कुछ दिन पहले ही इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कई मामलों में सजा सुनाई गई थी। इनमें गैरकानूनी निकाह और तोशाखाना से जुड़ा मामला भी शामिल था। इन केस में बुशरा बीबी को भी 21 साल जेल की सजा हुई थी। इसके बाद से वो खान के बनीगाला बंगले में हाउस अरेस्ट में हैं।

‘इमरान-बुशरा ने इद्दत का समय पूरा किए बगैर निकाह किया’
दरअसल, इमरान-बुशरा की शादी को फ्रॉड बताते हुए बुशरा के एक्स हसबैंड खावर फरीद मानेका ने याचिका दायर कराई थी। मानेका ने आरोप लगाए थे कि बुशरा ने इद्दत का पीरियड पूरा किए बिना ही खान से शादी कर ली थी। दरअसल, इस्लाम धर्म में इद्दत तलाक के बाद दूसरी शादी करने के बीच की एक तय मियाद होती है।

वहीं इमरान खान खुद पिछले साल अगस्त से पाकिस्तान की अदियाला जेल में बंद है। तब उन्हें तोशाखाना मामले में 3 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद मई में हुई हिंसा, गैरकानूनी निकाह और तोशाखाना से जुड़े एक और मामले में उन्हें कुल 31 साल की सजा सुनाई गई।

खबरें और भी हैं…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *