Bade Miyan Chote Miyan Movie Review; Akshay Kumar Tiger Shroff | Sonakshi Sinha | मूवी रिव्यू- बड़े मियां छोटे मियां: अक्षय-टाइगर की जोड़ी चमकी, दमदार एक्शन, विजुअल इफेक्ट्स शानदार; पृथ्वीराज सुकुमारन सरप्राइज एलिमेंट; बस डायलॉग्स थोड़े घिसे-पिटे

मुंबई11 घंटे पहलेलेखक: आशीष तिवारी

  • कॉपी लिंक
अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज हो गई है। - Dainik Bhaskar

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज हो गई है।

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज हो गई है। एक्शन ड्रामा बेस्ड इस फिल्म की लेंथ दो घंटे 44 मिनट है। दैनिक भास्कर ने फिल्म को 5 में से 4 स्टार रेटिंग दी है।

फिल्म की कहानी क्या है?
देश पर बहुत बड़ी विपदा आने वाली है। देश का दुश्मन पृथ्वीराज सुकुमारन (कबीर) भारत पर AI की मदद से बहुत बड़ा हमला करने वाला है। देश की फोर्स और इंटेलिजेंस के पास इस मुसीबत से निपटने के लिए सिर्फ तीन दिन का वक्त है।

ऐसे में इंडियन फोर्स अपने दो पुराने ऑफिसर फिरोज (अक्षय कुमार) और राकेश (टाइगर श्रॉफ) को याद करती है। इन दोनों को कबीर के नापाक मंसूबों के खात्मा के लिए भेजा जाता है। इस मिशन में दोनों का साथ देती हैं, मानुषी छिल्लर (मिशा) और अलाया एफ यानी पैम।

जब कबीर की भिड़ंत राकेश और फिरोज से होती है, तो दोनों को सदमा लग जाता है। राकेश और फिरोज फ्लैश बैक में चले जाते हैं। कबीर भी एक वक्त पर इंडियन आर्मी से जुड़ा रहता है। वो फिरोज और राकेश का अच्छा दोस्त रहता है। अब ऐसी क्या बात है कि वो अपने ही देश और अपने ही लोगों का दुश्मन बन जाता है, इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

फिल्म आज यानी 11 अप्रैल को रिलीज हुई है।

फिल्म आज यानी 11 अप्रैल को रिलीज हुई है।

स्टारकास्ट की एक्टिंग कैसी है?
कोई शक नहीं है कि अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ दोनों ने अपने रोल में प्रभावित किया है। दोनों एक्टर्स ने बड़ी आसानी से मुश्किल से मुश्किल एक्शन सीक्वेंस करके दिखाए हैं। खासकर तौर पर टाइगर ज्यादा फ्लेक्सिबल लगे हैं। बीच-बीच में अक्षय की कॉमिक टाइमिंग मजेदार लगती है। मानुषी छिल्लर भी ठीक लगी हैं। अलाया एफ थोड़ी ओवर एक्टिंग करती दिखी हैं।

सीनियर आर्मी ऑफिसर के रोल में रोनित रॉय ने भी अच्छा काम किया है। हालांकि इन सब के इतर पृथ्वीराज सुकुमारन सबसे बेस्ट लगे हैं। वो एक तरह से सरप्राइज एलिमेंट बनकर उभरे हैं। आप अक्षय और टाइगर के नाम पर फिल्म देखने जाएंगे, लेकिन जब थिएटर से निकलेंगे तो सुकुमारन की चर्चा करेंगे।

डायरेक्शन कैसा है?
डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने फर्स्ट हाफ में कहानी को बिल्कुल इंटरेस्टिंग बनाकर रखा है। इंटरवल के ठीक पहले एक सस्पेंस भी देखने को मिलेगा। सेकेंड हाफ में कहानी बिल्कुल प्रिडिक्टेबल हो जाती है, हालांकि ऐसा नहीं है कि आप बोर हो जाएंगे। कुछ डायलॉग्स जरूर घिसे-पिटे या आउटडेटेड लगेंगे। एकाध जगह छोड़ दें तो फिल्म का VFX ओवरऑल बढ़िया है। फिल्म का विजुअल और साउंड इफेक्ट सबसे बड़ा पॉजिटिव पॉइंट है।

अली अब्बास जफर (दाएं से पहले) सलमान खान की फिल्म सुल्तान और टाइगर जिंदा है का भी डायरेक्शन कर चुके हैं।

अली अब्बास जफर (दाएं से पहले) सलमान खान की फिल्म सुल्तान और टाइगर जिंदा है का भी डायरेक्शन कर चुके हैं।

फिल्म का म्यूजिक कैसा है?
फिल्म का BGM शानदार है। BGM पुराने वाले बड़े मियां छोटे मियां (1998) की धुन पर बनाया गया है। पूरी फिल्म में यही एक BGM बनता है। फिल्म में दो तीन गाने हैं, जो सीक्वेंस के हिसाब से जंचते हैं, लेकिन अलग से सुनने लायक नहीं हैं। विशाल मिश्रा ने फिल्म का म्यूजिक दिया है, जबकि इरशाद कामिल ने लिरिक्स लिखे हैं।

डांस के मामले में टाइगर काफी आगे हैं, लेकिन इस फिल्म में अक्षय कुमार ने भी जबरदस्त कदम थिरकाए हैं।

डांस के मामले में टाइगर काफी आगे हैं, लेकिन इस फिल्म में अक्षय कुमार ने भी जबरदस्त कदम थिरकाए हैं।

फाइनल वर्डिक्ट, देखें या नहीं?
एक्शन के दीवानों के लिए यह एक मस्ट वॉच फिल्म है। फिल्म देखने में एंटरटेन होंगे, इसकी पूरी गारंटी है। हां, अगर लॉजिक खोजने लग जाएंगे तो फिर निराशा ही होगी। यह फिल्म पूरी तरह एंटरटेनमेंट को दिमाग में रख कर बनाई गई है, रियलिटी से इसका कोई संबंध नहीं है। हां, यह फिल्म हमें एक चीज जरूर बताती है कि अगर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का गलत यूज हो तो यह पूरी मानवता के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है।

खबरें और भी हैं…



{*Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.}

Source by [author_name]

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *