Trump said – I hate Taylor Swift | ट्रम्प बोले- ‘आई हेट टेलर स्विफ्ट’: कमला हैरिस के समर्थन में उतरी थीं टेलर, प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद कमला के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट की


कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
अमेरिका में 6 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। - Dainik Bhaskar

अमेरिका में 6 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होनी है।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने, सिंगर टेलर स्विफ्ट पर निशाना साधा है। ट्रम्प ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर ‘आई हेट टेलर स्विफ्ट’ (मैं टेलर स्विफ्ट से नफरत करता हूं) पोस्ट किया है। ट्रम्प की पोस्ट टेलर स्विफ्ट के एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जवाब में आई हैं।

टेलर स्विफ्ट ने 11 सितंबर (भारतीय समयानुसार) को प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद कमला हैरिस के समर्थन में पोस्ट किया था। इस पोस्ट में टेलर ने कुछ दिनों से वायरल AI जेनरेटेड वीडियो का खंडन भी किया था, जिसमें वो ट्रम्प का समर्थन करते हुए दिख रहीं थी।

टेलर ने पोस्ट में लिखा कि वह वीडियो फेक था। मैनें तय किया है कि नवंबर 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में, मैं कमला हैरिस और टिम वॉल्ज को वोट करूंगी। कमला और टिम, ट्रम्प की प्रतिद्वंदी डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं।

ट्रम्प रविवार (अमेरिकी समयानुसार) को टेलर से जुड़ा पोस्ट किया।

ट्रम्प रविवार (अमेरिकी समयानुसार) को टेलर से जुड़ा पोस्ट किया।

टेलर ने कमला को वॉरियर बताया टेलर स्विफ्ट ने कमला हैरिस की तारीफ करते हुए उन्हें एक वॉरियर (योद्धा) , स्थिर और प्रतिभाशाली नेता बताया। उन्होंने अराजकता की बजाय शांति से देश में बहुत कुछ हासिल करने की बात कही। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक टेलर की अराजकता वाली टिप्पणी ट्रम्प पर निशाना साधते हुए की गई थी।

टेलर ने डेमोक्रेटिक पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वॉल्ज की तारीफ की। टेलर ने कहा कि “टिम वॉल्ज दशकों से LGBTQ+ समुदाय के लोगों के अधिकारों, IVF और महिलाओं के अधिकारों के खड़े रहे हैं। मैं उन्हें उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने से बेहद खुश हूं। उनके चयन ने मुझे प्रभावित किया है।

टेलर स्विफ्ट के समर्थन के मायने न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए मेलबर्न की RMIT यूनिवर्सिटी की पूर्व लेक्चरर ऐमा शाार्टिस ने कहा कि कमला हैरिस को राष्ट्रपति चुनाव में टेलर स्विफ्ट के समर्थन का लाभ मिल सकता है। शार्टिस के मुताबिक अमेरिकी श्वेत महिलाओं का एक बड़ा समूह जो टेलर स्विफ्ट का प्रशंसक है। वो कमला के समर्थन में जा सकती हैं।

टेलर के इंस्टाग्राम पर 284 मिलियन फॉलोअर्स हैं। ये संख्या अपने आप बड़ी है, ऐसे में इसका असर राष्ट्रपति चुनाव में देखने के मिल सकता है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब टेलर स्विफ्ट ने राजनीतिक मुद्दों पर बात की है। इससे पहले भी उन्होंने 2018 में हुए मिड टर्म इलेक्शन में रिपब्लिकन पार्टी से टेनेसी के सीनेट उम्मीदवार मार्शा ब्लैकमैन के खिलाफ वोट देने के लिए कहा था।

ऐमा शाार्टिस के मुताबिक टेलर का डेमोक्रेट्स को समर्थन करना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कमला हैरिस की टीम अपने चुनाव अभियान के दौरान प्रजनन और महिलाओं के मुद्दे पर मुखर होकर आगे आई हैं। 2019 के बाद से टेलर स्विफ्ट भी गानों के माध्यम से इन पर बात कर रही हैं। इसकी वजह से उनके प्रशंसक भी हैरिस और वॉल्ज के समर्थन में हैं।

ऐमा वर्तमान में द ऑस्ट्रेलिया इंस्टीट्यूट में अंतरराष्ट्रीय मामलों की रिसर्च स्कॉलर हैं।

ऐमा वर्तमान में द ऑस्ट्रेलिया इंस्टीट्यूट में अंतरराष्ट्रीय मामलों की रिसर्च स्कॉलर हैं।

कमला पहली अश्वेत राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में पहली अश्वेत महिला उम्मीदवार हैं। अगर कमला राष्ट्रपति बनती हैं, तो वे अमेरिकी इतिहास में इस पद पहुंचने वाली पहली महिला होंगी। 59 वर्षीय कमला हैरिस अमेरिका में दूसरी महिला हैं, जिन्हें रिपब्लिकन या डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनाया गया है।

बाइडेन ने राष्ट्रपति पद के लिए हैरिस का समर्थन किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 21 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था। बाइडेन ने एक लेटर जारी कर कहा था कि देश और पार्टी के हित के लिए मैं चुनाव से बाहर हो रहा हूं।

दरअसल, अमेरिका में 28 जून को हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता यह मांग कर रहे थे कि वे राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी छोड़ दें। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी बाइडेन को प्रेसिडेंशियल रेस से बाहर होने को कहा था।

ये खबर भी पढ़ें… पुतिन बोले- कमला हैरिस को अमेरिकी राष्ट्रपति बनते देखना चाहूंगा:कहा- ट्रम्प ने रूस पर ज्यादा प्रतिबंध लगाए, वे ऐसा नहीं करेंगी

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया है। पुतिन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के राष्ट्रपति रहते हुए रूस में अधिक प्रतिबंध लगाए थे। उनसे पहले किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस पर इतने प्रतिबंध नहीं लगाए थे।

रूस के व्लादिवोस्तोक शहर में आयोजित ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (EEZ) में पुतिन से सवाल पूछा गया था कि वे अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर किसे पसंद करते हैं? इस सवाल के जवाब में पुतिन ने कहा कि “अगर आप मुझसे पहले पूछते तो मैं राष्ट्रपति बाइडेन का नाम लेता। लेकिन अब वो रेस से हट गए हैं, उन्होंने कमला हैरिस के नाम का समर्थन किया है, तो मैं भी वही करूंगा।” पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *