Malayalam Actor M Mukesh Rape Case Update; CPI(M) MLA | Kerala News | मलयाली एक्टर और लेफ्ट के विधायक मुकेश पर केस: एक्ट्रेस मीनू मुनीर ने फेसबुक पोस्ट में सेक्शुअल फेवर मांगने का आरोप लगाया था

8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मलयाली फिल्मों के मशहूर एक्टर और CPI (M) से कोल्लम के विधायक मुकेश एम. के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। एक्ट्रेस मीनू मुनीर ने पहले फेसबुक पोस्ट के जरिए मुकेश समेत 7 लोगों पर फिल्म के सेट में शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया, उसके बाद केरल पुलिस को लिखित शिकायत दी।

केरल पुलिस ने गुरुवार को 67 साल के एक्टर के अलावा साउथ एक्टर जयसूर्या समेत 7 लोगों के खिलाफ BNS की धारा 354 के तहत मामला दर्ज हुआ है। इन सभी आरोपियों का जिक्र मीनू ने अपनी फेसबुक पोस्ट में किया था। इस मामले की जांच SIT (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) करेगी, जिसे मलयाली फिल्म इंडस्ट्री में हो रहे सेक्शुअल हैरेसमेंट के मामलों की जांच के लिए गठित किया गया है।

मीनू मुनीर ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा- मैं एक दिन बाथरुम से बाहर आ रही थी। तभी जयसूर्या ने मुझे पीछे से गले लगा लिया और फिर जबरदस्ती किस करने लगे। इसके कुछ समय बाद एक्टर इडावेलू बाबू ने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा रखने की बात कही थी।

इससे पहले मीनू मुनीर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में भी 2013 की घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि फिल्म के सेट पर उनके साथ फिजिकल और वर्बल हैरेसमेंट हुआ है।

मुकेश बोले- मुझे पैसों के लिए ब्लैकमेल किया जा रहा था
मीनू का पोस्ट वायरल होने के बाद मुकेश ने भी पोस्ट के जरिए सफाई पेश की थी। उन्होंने लिखा था- सच्चाई सामने आनी ही चाहिए, कानूनी कार्यवाही का सामना करना ही पड़ेगा। मैं अपने और उन सभी निर्माताओं के खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों की जांच का स्वागत करता हूं। इस मामले में निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की जरूरत है। तब ही आरोपों की असलियत सामने आएगी।

आगे एक्टर ने लिखा है, ये पॉलिटिकल ड्रामा 2018 में भी हुआ था। 2009 में मीनू कुरियन ने हमसे अपना परिचय खुद को सिनेमा एस्पिरेंट बताते हुए करवाया था। वो मुझसे एक फोटो एल्बम के साथ आकर मिली थीं। जब भी कोई फिल्मों में काम करने की इच्छा लिए आता है, तो वो फोटो लेकर ही आता है। मैंने उनसे कहा था- मैं अपनी तरफ से काम दिलवाने की पूरी कोशिश करूंगा। यहां तक की उन्होंने बाद में मेरे अच्छे बिहेवियर की तारीफ करते हुए मेरा शुक्रिया भी अदा किया था। उस वक्त तो उन्होंने मीटिंग में मेरे किसी तरह के बुरे व्यवहार की शिकायत जाहिर नहीं की थी।

एक्टर ने बताया है इस मुलाकात के बाद मीनू ने साल 2022 में उनसे दोबारा संपर्क किया था। तब वो अपना नाम मीनू मुनीर इस्तेमाल कर रही थीं। उन्होंने तब मुझसे फाइनेंशियल मदद मांगी थी। उन्होंने मुझे वॉट्सऐप मैसेज किया था, जिसमें उन्होंने 1 लाख रुपए मांगे थे। मेरे पास दूसरा भी मैसेज आया कि अगर मैं उन्हें पैसे नहीं देता तो दूसरी कम्युनिटी के लोग भी इसमें हस्तक्षेप करेंगे।

जब उन्होंने पैसे नहीं दिए तो मीनू के पति ने उन्हें मैसेज कर बड़े अमाउंट की मांग की। एक्टर ने कहा, ये गैंग मुझे पैसों के लिए लंबे समय से ब्लैकमेल कर रही थी और अब मौका मिलते ही उन्होंने इसे मेरे ही खिलाफ इस्तेमाल किया है। मैं ये सब सबूत के साथ बता रहा हूं। मेरे पास वो मैसेज हैं, जो उन्होंने मुझे भेजे हैं। मैं वो नहीं हूं जो कभी किसी की गरिमा को ठेस पहुंचा सकता है। लेकिन मैं इस ब्लैकमेलिंग की साजिश के आगे झुकने वाला नहीं हूं।

बताते चलें कि 67 साल के एक्टर मुकेश मलयाली सिनेमा का जाना-माना नाम हैं। करीब 50 साल के फिल्मी करियर में मुकेश ने 275 फिल्मों में काम किया है।

पत्नी ने लगाए थे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और घरेलू हिंसा के आरोप
सीनियर एक्टर मुकेश पर कुछ सालों पहले उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सरिता ने मारपीट और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। 2011 में मुकेश से तलाक लेने के बाद मनोरमा ऑनलाइन को दिए इंटरव्यू में सरिता ने बताया था कि मुकेश उनके साथ अक्सर मारपीट करते थे। जब वो प्रेग्नेंट थीं, तब भी मुकेश ने उनके पेट पर लात मारी थी, जिससे वो यार्ड से गिर गई थीं।

सरिता ने बताया था कि उनकी शादी टूटने का कारण मुकेश के दूसरी एक्ट्रेसेस से अफेयर और मारपीट थी। सरिता से तलाक के बाद मुकेश ने 2013 में क्लासिकल डांसर मैथिली देविका से शादी की थी, हालांकि 2021 में दोनों अलग हो गए थे।

पहली पत्नी सरिता के साथ मुकेश।

पहली पत्नी सरिता के साथ मुकेश।

मलयाली एक्टर सिद्दीकी के खिलाफ भी रेप केस दर्ज
एक्ट्रेस रेवती संपत ने सीनियर मलयाली एक्टर सिद्दीकी के खिलाफ त्रिवंदर म्यूजियम पुलिस स्टेशन में रेप केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने गैर जमानती अपराध की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक्ट्रेस रेवती संपत ने अपनी शिकायत में बताया है कि 8 साल पहले साल 2016 में सिद्दीकी ने उन्हें एक फिल्म के सिलसिले में बातचीत करने के लिए मस्कट होटल में बुलाया था, जहां उनका शारीरिक शोषण किया गया था।

रेवती द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद सिद्दीकी ने डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि उनकी छवि खराब करने के लिए उन पर संगीन आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने शिकायत में कहा था कि वो साल 2016 में रेवती संपत से उनके पेरेंट्स की मौजूदगी में मिले थे।

बताते चलें कि सीनियर एक्टर सिद्दीकी AMMA (एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स) के जनरल सेक्रेटरी थे। 2019 में मलयाली सिनेमा में महिला कलाकारों के लिए हेमा कमेटी का गठन किया गया था। 19 अगस्त को हेमा कमेटी ने केरल सरकार को 233 पन्नों की एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें कई बड़े कलाकारों द्वारा हैरेसमेंट किए जाने की बात दर्ज है। रिपोर्ट आने के बाद सीनियर एक्टर सिद्दीकी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रिपोर्ट्स में किए जा रहे दावों को खारिज किया था। हालांकि इसके बाद ही एक्ट्रेस रेवती संपत ने उन पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए। आरोप लगने के बाद उन्होंने AMMA के जनरल सेक्रेटरी पद से इस्तीफा दे दिया था।

खबरें और भी हैं…



{*Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.}

Source by [author_name]

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *