Crime branch team reached Atishi’s house | आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम: विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में नोटिस देगी; कल केजरीवाल के आवास पर 5 घंटे रुके थे अधिकारी


नई दिल्ली31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम सुबह करीब 10:30 बजे आतिशी के घर पहुंची। हालांकि, थोड़ी देर बाद टीम बाहर निकल गई। - Dainik Bhaskar

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम सुबह करीब 10:30 बजे आतिशी के घर पहुंची। हालांकि, थोड़ी देर बाद टीम बाहर निकल गई।

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस देने के एक दिन बाद रविवार को मंत्री आतिशी के आवास पर पहुंची। आतिशी सुबह ही राघव चड्ढा के साथ केजरीवाल के घर पहुंच गई थीं।

क्राइम ब्रांच की टीम एक घंटे इंतजार करने के बाद उनके घर से निकल गई और आवास से कुछ दूर खड़ी है। इससे पहले आतिशी ने अपने ऑफिस के अफसरों को नोटिस रिसीव करने को कहा था। उन्होंने नोटिस दिया या नहीं, अभी इसकी जानकारी नहीं है।

दरअसल, अरविंद केजरीवाल और आतिशी ने भाजपा पर आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए ऑफर करने के आरोप लगाए थे। आतिशी ने कहा था कि BJP दिल्ली में AAP की सरकार गिराना चाहती है। इस मामले में क्राइम ब्रांच दोनों नेताओं से पूछताछ कर सबूत लेना चाहती है।

आतिशी राघव चड्ढा के साथ सीएम हाउस पहुंचीं।

आतिशी राघव चड्ढा के साथ सीएम हाउस पहुंचीं।

3 फरवरी को 5 घंटे इंतजार के बाद केजरीवाल को नोटिस दिया था
क्राइम ब्रांच की टीम 3 फरवरी को करीब 5 घंटे तक सीएम आवास पर केजरीवाल का इंतजार करती रही। इसके बाद नोटिस दिया। केजरीवाल से 3 दिन में जवाब मांगा गया है।

क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार (2 फरवरी) को भी केजरीवाल और मंत्री आतिशी को नोटिस देने गई थी। हालांकि, दोनों अपने आवास पर नहीं थे, जिसके कारण पुलिस बिना नोटिस दिए लौट गई। दिल्ली पुलिस ने बताया कि किसी ने नोटिस नहीं लिया। हालांकि, CMO ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस बिना नोटिस दिए ही चली गई थी।

सीएम आवास के बाहर क्राइम ब्रांच के अधिकारी AAP के लोगों से अंदर चलकर बात करने को कह रहे थे। इस दौरान उनके बीच बहस हुई।

सीएम आवास के बाहर क्राइम ब्रांच के अधिकारी AAP के लोगों से अंदर चलकर बात करने को कह रहे थे। इस दौरान उनके बीच बहस हुई।

2 पॉइंट में समझें AAP विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला

1. केजरीवाल ने 27 जनवरी को आरोप लगाया था कि भाजपा ने AAP के 7 विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए 25-25 करोड़ रुपए की पेशकश की है। साथ ही केजरीवाल सरकार को गिराने की धमकी भी दी है। केजरीवाल के मुताबिक, भाजपा ने AAP के 7 विधायकों से कहा कि 21 MLAs से बात हो गई है। बाकी विधायकों से भी बात कर रहे हैं। आप आ जाओ। 25 करोड़ रुपए देंगे और भाजपा की टिकट से चुनाव लड़वा देंगे।

2. दिल्ली भाजपा इकाई ने 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को एक शिकायत सौंपी और AAP के आरोपों की जांच करने को कहा। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले में केजरीवाल को नोटिस देकर जांच में शामिल होने और सबूत देने की मांग कर रही है।

BJP बोली- आरोप लगाकर भाग नहीं सकते
दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने 2 फरवरी को कहा- हमने कहा था कि केजरीवाल सनसनी पैदा करने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं। केजरीवाल के झूठ के पीछे का सच अब उजागर होने वाला है। वह जांच से नहीं भाग सकते। उन्हें जांच का सामना करना पड़ेगा।

आतिशी बोलीं- भाजपा ने ऑपरेशन लोटस 2.0 शुरू किया

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि भाजपा झूठे आरोप लगाकर केजरीवाल की सरकार गिराना चाहती है।

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि भाजपा झूठे आरोप लगाकर केजरीवाल की सरकार गिराना चाहती है।

पिछले हफ्ते AAP नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि भाजपा ने ऑपरेशन लोटस 2.0 शुरू किया है। इसके तहत वे दिल्ली में AAP की सरकार गिराना चाहती है। आतिशी ने दावा किया कि AAP के पास भाजपा नेता की बातचीत रिकॉर्डिंग है, जिसमें वे कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आतिशी ने कहा था- भाजपा हमारे 21 विधायकों के संपर्क में है। उन्होंने 7 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए ऑफर किए हैं, लेकिन सभी MLA ने इस ऑफर को मानने से इनकार कर दिया है। जहां भी भाजपा लोकतांत्रिक तरीके से सरकार नहीं बना पाती है, वो ऑपरेशन लोटस 2.0 का इस्तेमाल करती है। उन्होंने मध्यप्रदेश, कर्नाटक और अरुणाचल प्रदेश में ऐसे ही सरकारें गिराई हैं।

ये खबरें भी पढ़ें…

केजरीवाल बोले- 7 विधायकों को ₹25 करोड़ ऑफर किए गए, भाजपा की दिल्ली सरकार गिराने की साजिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर दिल्ली की आप सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि भाजपा के एक नेता ने पिछले दिनों दिल्ली के 7 MLAs को संपर्क कर कहा है कि कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे। उसके बाद MLAs को तोड़ेंगे।

केजरीवाल के मुताबिक, भाजपा ने 7 आप विधायकों को कहा है कि 21 MLAs से बात हो गई है। बाकी विधायकों से भी बात कर रहे हैं। उसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे। आप भी आ जाओ। 25 करोड़ रुपए देंगे और भाजपा की टिकट से चुनाव लड़वा देंगे। पूरी खबर पढ़ें…

क्राइम ब्रांच की टीम केजरीवाल के घर नोटिस देने पहुंची, CM बोले- भाजपा सत्ता के लिए देश बेच सकती है

MLA खरीद फरोख्त के आरोपों के मामले में नोटिस देने शुक्रवार (2 फरवरी) को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम CMअरविंद केजरीवाल के घर पहुंची। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने इसी मामले में सबूत देने को कहा है। इसी तरह का नोटिस दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी के घर भी क्राइम ब्रांच की टीम लेकर गई पहुंची थी। हालांकि दोनों ने नोटिस नहीं लिए। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *