kerala youth conclave union minister meenakshi lekhi bharat mata ki jai controversy | केरल में मीनाक्षी लेखी ने भारत माता की जय बुलवाया: ऑडियंस में से आवाज धीमी आई तो बोलीं- आप लोग ऑडिटोरियम से चले जाइए


  • Hindi News
  • National
  • Kerala Youth Conclave Union Minister Meenakshi Lekhi Bharat Mata Ki Jai Controversy

कोझिकोडकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने 'भारत माता की जय ' का नारा नहीं लगाने वालों पर नाराजगी जताई। - Dainik Bhaskar

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने ‘भारत माता की जय ‘ का नारा नहीं लगाने वालों पर नाराजगी जताई।

केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी उस समय नाराज हो गईं जब एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भारत माता की जय के नारे लगाए, लेकिन वहां मौजूद कुछ लोगों ने नारा नहीं दोहराया। लेखी ने उन लोगों से पूछा “क्या भारत सिर्फ मेरी मां है आपकी भी मां नहीं है?” केंद्रीय मंत्री ने एक महिला को कार्यक्रम से निकल जाने को भी कह दिया। यह कार्यक्रम राइट विंग के लोगों ने आयोजित किया था।

दरअसल, मीनाक्षी लेखी शनिवार (3 फरवरी) को केरल के कोझिकोड में आयोजित युवा सम्मेलन में शामिल होने पहुंची थीं। अपने भाषण के अंत में उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाया। सम्मेलन में आए कुछ लोगों ने लेखी के नारे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, नारा नहीं दोहराया।

मीनाक्षी ने फिर से भारत माता का नारा लगाया, इस बार भी दर्शकों में मौजूद कुछ लोगों ने नारा नहीं दोहराया। नारा नहीं दोहराए जाने से नाराज मीनाक्षी लेखी ने उनसे पूछा कि क्या भारत उनकी मां नहीं हैं? मुझे बताओ क्या इसमें कोई शक है?

मीनाक्षी लेखी ने कहा किजिसे देश पर गर्व नहीं है और जिसे भारत के बारे में बोलना शर्मनाक लगता है, उसे युवा सम्मेलन का हिस्सा बनने की जरूरत नहीं।

मीनाक्षी लेखी ने कहा किजिसे देश पर गर्व नहीं है और जिसे भारत के बारे में बोलना शर्मनाक लगता है, उसे युवा सम्मेलन का हिस्सा बनने की जरूरत नहीं।

महिला को कार्यक्रम स्थल से निकल जाने का बोला
मीनाक्षी लेखी ने दर्शक में शामिल महिला की खड़े होने का बोला। महिला इधर-उधर देखने लगी। इस पर लेखी ने कहा कि यहां-वहां मत झांको मैं तुमसे बात कर रही हूं। उन्होंने महिला से पूछा कि क्या भारत तुम्हारी मां नहीं है। ऐसा रवैया क्यों है।

केंद्रीय मंत्री ने दोबारा भारत माता की जय का नारा लगाया, लेकिन महिला खड़ी रही, उसने नारा नहीं दोहराया। इस पर लेखी ने महिला को कार्यक्रम स्थल से बाहर निकल जाने का बोला।

उन्होंने कहा कि जिसे देश पर गर्व नहीं है और जिसे भारत के बारे में बोलना शर्मनाक लगता है, उसे युवा सम्मेलन का हिस्सा बनने की जरूरत नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *