Rati Agnihotri’s son Tanuj said | रति अग्निहोत्री के बेटे तनुज का छलका दर्द: कहा- स्टार किड होने पर नजरिया अलग था, लेकिन फ्लॉप फिल्मों के बाद इंडस्ट्री का बर्ताव बदला

3 घंटे पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

एक्टर तनुज विरवानी, जो कि एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री के बेटे हैं, का सफर बॉलीवुड में आसान नहीं था। शुरुआत में उन्हें काफी स्ट्रगल का सामना करना पड़ा। तनुज की मानें तो शुरुआती दिनों में लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद, उन्हें इंडस्ट्री से कॉल्स आना बंद हो गए थे। हाल ही में वे वेब सीरीज़ ‘मुरशिद’ में नजर आए।

दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने ‘मुरशिद’, अपने स्ट्रगल और माता-पिता के रिश्तों पर खुलकर चर्चा की। पढ़िए बातचीत के प्रमुख अंश:

शुरुआत में लोग मुझे स्टार किड मानते थे, लेकिन जब मेरी फिल्में फ्लॉप हुईं, तो चीजें बदलने लगीं:

जब मैंने इंडस्ट्री में कदम रखा था, मुझे लगता था कि चीजें आसान होंगी। मेरी मम्मी (रति अग्निहोत्री) एक सफल एक्ट्रेस रही हैं, इसलिए मुझे यह भी लगा कि लोगों से संपर्क करना थोड़ा आसान होगा। शुरुआत में लोग मुझे स्टार किड कहकर देख रहे थे। हालांकि, जब पहली फिल्म फ्लॉप हो गई, तो धीरे-धीरे कॉल्स आने बंद हो गए। दूसरी फिल्म के बाद और भी कम हो गए और जब तीसरी फिल्म (सनी लियोनी के साथ) फ्लॉप हो गई, तब तो पूरी तरह से कॉल्स बंद हो गए। उस वक्त मैं ज्यादातर सेकंडरी रोल्स के लिए ही ऑफर हो रहा था, लेकिन मेरा सपना हमेशा लीड रोल करने का था। मैं बहुत हड़बड़ा गया था। उस समय लगभग 6-7 महीने तक मैं घर पर ही था। मेरा हौसला कमजोर हो गया था। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा है।

थिएटर गया और देखा कि सिनेमा हॉल में केवल 10-12 लोग ही थे

फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’, जो बॉक्स ऑफिस पर काफी हाइप के साथ आया था, दुर्भाग्यवश फ्लॉप हो गई। उस समय सनी लियोनी अपने करियर के प्राइम में थीं। उन्होंने हाल ही में ‘लीला’ और ‘रागिनी एमएमएस’ जैसी हिट फिल्में दी थीं। उनके गाने भी बहुत पॉपुलर हो रहे थे। वन नाइट स्टैंड के गाने काफी बड़े हिट थे। हमें लगा था कि फिल्म में पोटेंशियल है और कुछ बदल सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से फिल्म नहीं चली।

मुझे आज भी याद है, ये 5 मई 2016 की बात है। मैं थिएटर गया और देखा कि वहां सिर्फ 10-12 लोग ही थे। मैं सोच रहा था – ये तीसरी बार हो रहा है, मुझे यकीन नहीं हो रहा।

वेब सीरीज का दौर शुरू होने के बाद मेरे लिए कई नए रास्ते खुले

वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ मेरे लिए एक बड़ा टर्निंग पॉइंट था। उस प्रोजेक्ट के बाद मुझे कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। इससे मेरे करियर को एक नई दिशा मिली और मेरे काम की सराहना होने लगी। वेब सीरीज का दौर शुरू होने के बाद मेरे लिए कई नए रास्ते खुले। 2020-2021 मेरे करियर के सबसे खास साल रहे।

2021 में मेरे 6 प्रोजेक्ट्स रिलीज हुए

COVID के दौरान पूरी दुनिया थमी हुई थी, लेकिन मेरे लिए वह समय बहुत खास रहा। 2021 में मेरे 6 प्रोजेक्ट्स रिलीज हुए, ये मेरे करियर में पहली बार हुआ था कि एक ही साल में इतने सारे प्रोजेक्ट्स आए। OTT प्लेटफॉर्म ने मुझे बहुत कुछ दिया और ऑडियंस से जो प्यार मिला, उसने मेरी जिम्मेदारी और भी बढ़ा दी। उस समय ने मुझे और मेहनती और फोकस्ड बना दिया।

के के मेनन और जाकिर हुसैन जैसे दिग्गजों के साथ काम करके बहुत कुछ सीखने को मिला

मैंने हमारे शो के डायरेक्टर, श्रवण तिवारी के साथ पहले भी काम किया है। तो जब उनका कॉल आया, मैं बहुत एक्साइटेड था। उन्होंने कहा कि सर, मैं चाहता हूं कि आप इस शो में एक पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाएं। मैंने पूछा कि सर, क्या आपने किसी और को साइन किया है या फिर सिर्फ मैं हूं? उन्होंने कहा कि इसमें के के मेनन भैया और जाकिर हुसैन भी हैं। यह सुनकर मुझे और खुशी हुई। मुझे नैरेशन की जरुरत ही नहीं पड़ी।

किसी भी एक्टर के लिए यह बहुत जरूरी होता है कि वो अच्छे लोगों के साथ काम करे, चाहे कैमरा के सामने हो या पीछे। मुझे पता था कि इन लोगों के साथ काम करके मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

मेरे पेरेंट्स ना सेपरेट हुए हैं, ना उनका डिवोर्स हुआ है

मेरे पेरेंट्स ना सेपरेट हुए हैं, ना उनका डिवोर्स हुआ है। हां, 2015-16 में कुछ प्रॉब्लम्स आई थीं, जो सबको पता हैं। मैं अकेला हूं, मेरे कोई भाई-बहन नहीं हैं, इसलिए मैंने कोशिश की कि मम्मी-पापा से दोस्ती करूं। धीरे-धीरे हमने अपने रिश्ते को ठीक किया और अब हम साथ रहते हैं।

लोग हमेशा बातें करेंगे, चाहे अखबार में हो या पार्टी में। पहले मुझे गुस्सा आता था, दुख भी होता था, पर अब मैंने इन चीजों पर ध्यान देना छोड़ दिया है। जो लोग मेरे लिए मायने रखते हैं, सिर्फ उनकी राय पर गौर करता हूं। दुनिया में नेगेटिविटी और टॉक्सिसिटी बहुत है, खासकर सोशल मीडिया पर, लेकिन मैं अब सिर्फ अपना काम करता हूं और बाकी बातें इग्नोर करता हूं।

पिछले 12 महीने मेरे लिए बहुत खास रहे हैं

पिछले 12 महीने मेरे लिए बहुत खास रहे हैं। दिसंबर में मेरी शादी हुई और मुझे लगता है कि मेरी पत्नी ने मेरी जिंदगी में बहुत पॉजिटिविटी और लक लेकर आई है। अब हम अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं, और ज़िंदगी का फोकस अब बहुत क्लियर हो गया है। मेरा ध्यान अब पूरी तरह से अपने काम और परिवार पर है।

‘राणा नायडू’ सीजन 2 के लिए अपना काम पूरा कर लिया है

‘मुर्शिद’ के बाद, अब मेरा अगला प्रोजेक्ट ‘डी ए यू’ है, जो एक क्राइम बेस्ड शो है। इसमें मैं एसीपी का किरदार निभा रहा हूं। इसके अलावा एक फिल्म ‘जॉनी जंपर’ भी है, जिसमें मैं भोपाल में एक केबल वाले का किरदार निभा रहा हूं, जो अंडरकवर ऑपरेटिव है। इसके साथ ही, मैंने ‘राणा नायडू’ सीजन 2 के लिए अपना काम भी पूरा कर लिया है, इसे लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।

खबरें और भी हैं…



{*Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.}

Source by [author_name]

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *