Democratic Presidential candidate Kamala Harris CNN Interview | ट्रम्प की पार्टी के नेता को मंत्री बनाएंगी कमला हैरिस: कहा- अमेरिका के लिए ये जरूरी, राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद दिया पहला इंटरव्यू


वाशिंगटन2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कमला हैरिस को अमेरिकी इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति उम्मीदार की तुलना में प्रचार करने के लिए सबसे कम समय मिला। - Dainik Bhaskar

कमला हैरिस को अमेरिकी इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति उम्मीदार की तुलना में प्रचार करने के लिए सबसे कम समय मिला।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद शुक्रवार (भारतीय समय के मुताबिक) को पहला टीवी इंटरव्यू दिया। उनका यह इंटरव्यू बाइडेन और ट्रम्प के बीच डिबेट कराने वाली CNN की टीवी पत्रकार डाना बैश ने लिया।

इंटरव्यू में कमला ने कहा कि राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद उनके विचार नहीं बदले हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनती हैं तो अपनी कैबिनेट में विरोधी पार्टी (रिपब्लिकन) के नेता को शामिल करेंगी। उन्होंने कहा कि ऐसा करना अमेरिकी जनता के लिए अच्छा होगा।

ट्रम्प ने हाल ही में कमला हैरिस की नस्लीय पहचान को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि कमला हमेशा से खुद को भारत से जुड़ा हुआ बताती थीं, लेकिन अब वह अचानक से अश्वेत हो गई हैं। ऐसा वह वोट पाने के लिए कर रही हैं। कमला ने इस सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। कमला ने कहा कि ये वहीं घिसी-पिटी पुरानी बात है।

कमला हैरिस ने कहा कि इजराइल को अपनी हिफाजत करने का हक है मगर अब जंग रुकनी चाहिए।

कमला हैरिस ने कहा कि इजराइल को अपनी हिफाजत करने का हक है मगर अब जंग रुकनी चाहिए।

4 प्वाइंट्स में जानिए कमला हैरिस ने इंटरव्यू में क्या कहा-

गाजा युद्ध पर

इजराइल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है। हालांकि इस जंग बहुत सारे निर्दोष फिलिस्तीनी मारे गए हैं। अब जंग रुकनी चाहिए और बंधकों की आजादी के लिए समझौता करना चाहिए।

जीतने के बाद पहले दिन क्या करेंगी

कमला ने कहा कि यदि वह चुनाव में जीत जाती हैं तो पहले दिन से ही मिडिल क्लास की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए काम करना शुरू करेंगी। यह उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। वह रोजमर्रा की जरूरत की चीजों को सस्ता करेंगी।

मंत्रिमंडल में एक रिपब्लिकन को नियुक्त करेंगी

कमला ने कहा कि अगर देश का विकास करना है तो सरकार में अलग-अलग विचार, अलग-अलग अनुभव रखने वाले लोगों का होना जरूरी है। मेरे कैबिनेट में एक रिपब्लिकन सदस्य का होना अमेरिकी जनता के लिए फायदेमंद होगा।

अवैध इमीग्रेशन पर

कमला हैरिस ने 2019 में कहा था कि अवैध इमीग्रेशन को अपराधन नहीं माना जाना चाहिए। इस मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी भी उनका रुख नहीं बदला है मगर उनका मानना है कि सीमा पार कर आने वाले आपराधिक लोगों को सजा मिलनी चाहिए।

ट्रम्प ने कमला हैरिस के इंटरव्यू को खारिज कर दिया है। उन्होंने पूछा कि ये इंटरव्यू लाइव क्यों नहीं है।

ट्रम्प ने कमला हैरिस के इंटरव्यू को खारिज कर दिया है। उन्होंने पूछा कि ये इंटरव्यू लाइव क्यों नहीं है।

ट्रम्प ने पूछा- ये इंटरव्यू लाइव क्यों नहीं है
डोनाल्ड ट्रम्प ने कमला हैरिस के इंटरव्यू को खारिज कर दिया है। उन्होंने इसे ‘बोरिंग’ बताया। पूर्व राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर यह भी पूछा कि इंटरव्यू लाइव क्यों नहीं है। यह ऐसा इंटरव्यू है जिसे पहले टेप किय, एडिट किया गया और तब टेलीकास्ट हो रहा है। वह ऐसा इसलिए कर रही हैं क्योंकि वह लाइव इंटरव्यू देने के काबिल नहीं है।

ट्रम्प ने कहा कि वह पहले से कहते आ रहे हैं कि कमला हैरिस इंटरव्यू तक नहीं दे सकतीं।

उनके साथ इंटरव्यू में उपराष्ट्रपति उम्मीदवार टिम वाल्ज भी हैं। कमला कठिन सवालों का जवाब खुद नहीं देंगी। उनके बदले उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जवाब देंगे।

खबरें और भी हैं…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *