Joe Biden Quad Summit Speech Video; PM Narendra Modi | US News | क्वाड नेताओं के सामने मोदी का नाम भूले बाइडेन: स्पीच के बाद पूछा- अगला कौन आएगा; अफसर के इशारे पर मोदी खुद खड़े हुए


2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बाइडेन, मोदी का नाम भूल गए। इसके बाद एक अफसर ने मोदी की तरफ इशारा (लाल घेरे में) किया। - Dainik Bhaskar

बाइडेन, मोदी का नाम भूल गए। इसके बाद एक अफसर ने मोदी की तरफ इशारा (लाल घेरे में) किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन शनिवार को डेलावेयर में क्वाड समिट के बाद एक कार्यक्रम में पीएम मोदी का नाम भूल गए। इस दौरान स्टेज पर PM मोदी, ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज और जापानी PM फुमियो किशिदा भी मौजूद थे।

सर्विकल कैंसर से जुड़े कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद बाइडेन, PM मोदी को स्टेज पर आमंत्रित करने के लिए उनका नाम पुकारने वाले थे। लेकिन इस मौके पर वे उनका नाम ही भूल गए। वे करीब 5 सेकेंड तक मोदी का नाम याद करने की कोशिश करते रहे।

याद न आने पर बाइडेन खुद ही वहां खड़े अफसर से चिल्लाकर पूछते हैं कि आगे किसे बुलाया जाना है? इसके बाद स्टाफ PM मोदी की तरफ इशारा करता है। इस पर मोदी कुर्सी से उठ जाते हैं। इसके बाद स्टाफ मंच पर उनको बुलाता है। फिर मोदी बाइडेन के पास जाकर उनसे हाथ मिलाते हैं। इस दौरान दोनों ही नेता मुस्कुराते नजर आए।

बाइडेन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन किसी नेता का नाम भूल गए हैं। जुलाई में हुई NATO की मीटिंग में उन्होंने जेलेंस्की को पुतिन कह दिया था। कुछ ही देर बाद उन्होंने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रम्प कहा था।

जब पैराग्लाइडिंग देखने गए अमेरिकी राष्ट्रपति भटके इससे पहले जून में हुई G7 की बैठक में बाइडेन कई वर्ल्ड लीडर्स के बीच भटकते नजर आए थे। बाइडेन, ऋषि सुनक, ट्रूडो, इमैनुएल मैक्रों और जर्मन चांसलर ओलफ शोल्ज, जॉर्जिया मेलोनी के साथ पैराग्लाडिंग देख रहे थे।

पैराग्लाइडर आसमान से G7 का फ्लैग लेकर लैंडिंग करता है। जब वह लैंड करता है, तो सभी नेता उसका तालियों के साथ स्वागत करने लगते हैं। इस बीच बाइडेन दूसरी तरफ दूर जाकर किसी और को ही थम्स अप करते नजर आ रहे हैं। तभी कैमरा बाइडेन की तरफ फोकस करने लगता है।

इतने में इटली की PM मेलोनी का ध्यान उलटी दिशा में जा रहे बाइडेन की तरफ जाता है और वे उनका हाथ पकड़कर वापस सभी लीडर्स की तरफ ले आती हैं। इसके बाद सभी नेता पैराग्लाइडर से बातचीत करने लगते हैं।

इससे पहले G7 से जुड़े दूसरे इवेंट में बाइडेन, मेलोनी को सैल्यूट करते दिखे थे। सैल्यूट करने को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया गया था।

फुटेज जून में हुए एक पैराग्लाइडिंग इवेंट का है, जब बाइडेन सभी वर्ल्ड लीडर्स से दूर दूसरी तरफ खड़े हो गए थे।

फुटेज जून में हुए एक पैराग्लाइडिंग इवेंट का है, जब बाइडेन सभी वर्ल्ड लीडर्स से दूर दूसरी तरफ खड़े हो गए थे।

याददाश्त के आरोपों का खंडन करने के लिए प्रेस इसी साल फरवरी में बाइडेन ने याददाश्त के आरोपों का खंडन करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसी दौरान वे हमास का भी नाम भूल गए थे। कुछ देर बाद उन्होंने अनजाने में मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल-सिसी को मेक्सिको का राष्ट्रपति बता दिया था। बाइडेन से इजराइल-गाजा जंग के एक सवाल पर कहा कि “मेक्सिको के राष्ट्रपति सिसि गाजा में मदद नहीं जाने दे रहे हैं।”

डिमेंशिया टेस्ट दिया, फिर भी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी छोड़नी पड़ी बाइडेन की बढ़ती हुई उम्र और कम होती याददाश्त को लेकर उनकी उम्मीदवारी पर कई सवाल खड़े हुए। इसके बाद उन्होंने डिमेंशिया टेस्ट भी दिया जिसमें वे पास भी कर गए थे। लेकिन वे अपनी ही पार्टी में भरोसा नहीं जीत पा रहे थे। इसके बाद उन्होंने जुलाई में खुद ही राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने का ऐलान कर दिया था।

ये खबर भी पढ़ें…

मोदी ने बाइडेन को दिया चांदी की ट्रेन का मॉडल:इस पर ‘दिल्ली टू डेलावेयर’ लिखा, जिल बाइडेन को गिफ्ट किया कश्मीरी पशमीना शॉल

अमेरिका दौरे पर गए PM मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन को एक चांदी की ट्रेन का मॉडल गिफ्ट किया। इस ट्रेन पर एक तरफ ‘दिल्ली टू डेलावेयर’ लिखा हुआ था, तो वहीं दूसरी तरफ ‘इंडियन रेलवेज’ लिखा था। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…



Disclaimer:* The following news is sourced directly from our news feed, and we do not exert control over its content. We cannot be held responsible for the accuracy or validity of any information presented in this news article.

Source link

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *